.

.

.

.

.

.

.

.
.

समाजवादी पार्टी :: भारत रत्न डॉ अम्बेडकर को सपा नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

बाबा साहब ने असमानता, अस्पृश्यता, शोषण को समाप्त करने को संघर्ष किया -हवलदार यादव  
आजमगढ़ ::  भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर समाजवादी पार्टी कार्यालय कलेक्ट्री कचहरी पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर को सामाजिक क्रांति का नायक बताते हुए कहा कि स्वतंत्रता के पूर्व भी बाबा साहब ने समाज में व्याप्त असमानता, अस्पृश्यता, शोषण को समाप्त करने के लिए संघर्ष किया। दलितों को समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए उन्होंने संविधान में अभूतपूर्व व्यवस्था किया। आजाद भारत के पहले कानून मंत्री बाबा साहब ने हिन्दू कोड बिल के जरिये समाज में महिलाओं की समानता के लिए उत्तराधिकार, शिक्षा, लैंगिक समानता की व्यवस्था किया। श्री यादव ने बाबा साहब को आजाद भारत का महान नेता बताया। इस पर अवसर पर संचालन दुर्ग विजय राम ने किया और अध्यक्षता हवलदार यादव ने किया। पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने बाबा साहब को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह दलितों, पिछड़ों और शोषितों के मसीहा थे। संविधान में मूल अधिकारों का प्रावधान करके उन्होंने समानता के सिद्धान्त का समावेश किया और विशेष अवसर के सिद्धान्त के जरिये गैर बराबरी समाप्त करने का बीड़ा उठाया। बाबा साहब को श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में मुख्य रूप से विधायक आलमबदी, पूर्व सांसद रामकृष्ण यादव, पूर्व एम0एल0सी0 कमला प्रसाद यादव, हरिश्चन्द्र, जगदीश राम, पूर्व विधायक बृजलाल सोनकर, वेद प्रकाश ,गुड्डी देवी, बबिता चौहान, मीरा चौहान, राजेश यादव, लालमनि, राजाराम सोनकर, आशा यादव, महेन्द्र ,संतलाल विश्वकर्मा, देवनाथ साहू आदि उपस्थित थे।
इसी क्रम में मन्दुरी स्थित स0पा0 कार्यालय पर डा0हरिराम सिंह यादव की अध्यक्षता में बाबा साहब के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में मुख्य रूप से विधायक नफीस अहमद, उपेन्द्र, राजेश, इन्द्रासन, डा0सैयद अरसद, ओमप्रकाश भोला, सलमान, शिवरंजन आदि थे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment