.

.

.

.

,

,
.

जिलाधिकारी ने विशेष सफाई एवं खुले मे शौचमुक्त अभियान का शुभारम्भ किया

जिलाधिकारी ने लोगों को गुलाब का फूल दे स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने की अपील किया
आजमगढ़ 02 अप्रैल 2018 -- जिलाधिकारी शिवाकन्त द्विवेदी द्वारा श्री बड़ा गणेश मन्दिर से स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत विशेष सफाई एवं खुले मे शौचमुक्त अभियान का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मातबरगंज स्थित नगर पालिका शौचालय का निरीक्षण किया। इसी क्रम मे जिलाधिकारी ने मातबरगंज, कुर्मी टोला, खतरी टोला, गुरू टोला आदि स्थानो मे स्थित मोहल्लों का निरीक्षण किया तथा जिलाधिकारी ने लोगों से कहा कि अपने घर के आस कूड़ेदान रखें तथा अपने घरों का कूड़ा निर्धारित समय से ही डालें जिससे नगर पालिका के कर्मचारी उसे उठाकर ले जायें। कूड़ा निर्धारित समय पर ही घर से निकालें।
जिलाधिकारी ने लोगों को गुलाब का फूल देकर उनसे कहा कि जिस प्रकार गुलाब का फूल प्रेम का प्रतीक है उसी प्रकार आप लोग प्रेम पूर्वक अपने घर की सफाई के साथ-साथ अपने आस-पास के सड़कों, गलियों को भी साफ रखें तथा अपने पड़ोसी को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। उन्होने जनता से अपील किया कि स्वयं गन्दगी न फैलायें तथा दूसरे को भी गन्दगी न फैलाने दें।
जिलाधिकारी ने कहा कि सफाई का अभियान शुरू है यह चलता रहेगा। उन्होने कहा कि प्रत्येक मुहल्लों मे 5 से 10 व्यक्तियों की टीम बनाये तथा टीम के लोग अपने आस-पास के लोगांे को सफाई के प्रति जागरूक करें। उन्होने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य लोगों को सफाई के प्रति सचेत रहना है।
जिलाधिकारी ने जिला महिला अस्पताल के पास लगे ठेले/फल विक्रेता/दुकानदारों से कहा कि अपने-अपने दुकानो के सामने कूड़ेदान रखें तथा दुकानो से निकलने वाले कूड़े को कूड़ेदान मे ही डालें, इधर-उधर फेंककर गन्दगी न फैलायें। जिलाधिकारी ने जनता को जागरूक करने के लिए स्वयं कूड़े को उठाया तथा उन्होने संदेश दिया कि यह जनपद आपका है इसे आप स्वच्छ रखें तथा स्वच्छ रखने मे सहयोग प्रदान करें। जिलाधिकारी ने श्री बड़ा गणेश मन्दिर के पास बन्धे के किनारे स्थित पोखरी को देखा जिसमे शहर का पानी गिरता है तथा पोखरी मे कूड़े डालकर पोखरी का अतिक्रमण किया जा रहा है, इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि इसकी रिपोर्ट उपलब्ध करायें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व बी0के0 गुप्ता, नगर पालिका श्रीमती शीला श्रीवास्तव, सप्लाई एवं खाद्य निरीक्षक नगर पालिका विशन सिंह, सिविल सोसाईटी के प्रबंधक डा0 माला द्विवेदी, सदस्य अनुराग सिंह, सुनिल कुमार सिंह, पूर्वांचल विकास आन्दोलन के संयोजक/समाजसेवी प्रवीन सिंह, रोटरी क्लब के अध्यक्ष अशोक शुक्ल, सचिव रमेश अग्रवाल, पूर्व सचिव मनीष अग्रवाल, नारी शक्ति की डा0 पूनम तिवारी, डा0 डीपी तिवारी, महिला मण्डल के पूनम सिंह तथा सूमन सिंह, गांधीगिरी के विवेक, भारत विकास परिषद के जिलाध्यक्ष बिरजा शंकर राय, भारत रक्षा दल के उमेश सिंह गुड्डु, हनी श्रीवास्तव, बड़ा गणेश मन्दिर के महन्त राजेश मिश्रा, कृष्ण गौशाला के अनूप अग्रवाल सहित सम्भ्रान्त/गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment