.

.

.

.
.

कोयलसा व अतरौलिया में आयुष्मान भारत दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुए

आजमगढ़ :: कोयलसा ब्लाक के सुरजी पुर भंवरिया गांव में सोमवार को आयुष्मान भारत दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। भाजपा क्षेत्रीय संयोजक रमाकांत मिश्र ने कहा कि योजना में विकास व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सहयोग करेंगे। जनपद में जेनरिक व पेटेंट दवाओं का अलग-अलग स्टोर है। जैविक दवाए तो गरीब आदमी पा जाता है लेकिन पेटेंट दवाएं बड़ी मुश्किल से प्राप्त होती है। पूरे भारत में एक करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया जायेगा। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.आलेन्द्र कुमार स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देकर जागरूक किया। अध्यक्षता आशुतोष चौबे व संचालन कमलेश चौबे ने किया। इस मौके पर मनोज सिंह, डॉ.आनंद कुमार, स्वर्णलता, शिवकुमार, गुड्डू चौबे, इंद्रावती, विनय यादव आदि मौजूद रहे।
अतरौलिया के सांसद आदर्श गांव लोहरा में सोमवार को आयुष्मान भारत दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी गरीब परिवार को केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योपजना में सरकार द्वारा इलाज के लिए एक से पांच रुपये तक देने के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया गया।
कार्यक्रम में संयुक्त निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ.मोहिबुल्ला ने कहा कि 2011 की आर्थिक जनगणना के आधार पर पात्रों का चयन किया गया है। भविष्य में इसमें कुछ और लोगों को बढ़ाया जा सकता है। इलाज के लिए अभी अस्पताल चिह्नित नहीं हुए है लेकिन निजी अस्पताल भी इसके दायरे में लाये जायेंगे।
उपमुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.परवेज अख्तर ने कहा कि भारत सरकार व राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से भारत को 2025 तक टीबी रोग से मुक्त किया जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें आप लोगों का सहयोग जरूरी है। दो हफ्ते से ज्यादा खांसी व बुखार होता है तो आप तुरंत अपने नजदीकी अस्पताल में जाकर डॉक्टर से परामर्श ले लें। कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता चंद्रजीत तिवारी ने किया। इस मौके पर बीडीओ डा.रामचंद्र शर्मा, चिकित्साधीक्षक डॉ.शिवाजी सिंह, शिव कुमार यादव, सुरेश पांडे, प्रधान महेंद्र कन्नौजिया, वीडीओ बलवंत कुमार, कोटेदार रामप्रसाद, अंगद सिंह समेत आशा, संगिनी व आशा बहुएं माजूद रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment