.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

निजी विद्यालयों के द्वारा शोषण के खिलाफ अभिभावक संघ व संगठनो ने प्रदर्शन किया

आजमगढ़: निजी विद्यालय संचालकों के शोषण के विरूद्ध मुखर उत्तर प्रदेश अभिभावक महासंघ के नेतृत्व में भारत रक्षा दल, नारी शक्ति संस्थान, जागो युवा सेवा संस्थान व प्रयास सामांजिक संगठन द्वारा सामूहिक विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी प्रशासन को सौंपा।
अभिभावक महासंघ के सचिव राकेश मौर्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश अभिभावक महासंघ की स्थापना शिक्षा में सम्पूर्ण सुधार के उद्देश्य से आजमगढ़ के कुछ स्वयंसेवी अभिभावकों को साथ लेकर किया गया है, क्योंकि निजी विद्यालय हाईकोर्ट के आदेश का निरंतर अवहेलना कर रहे है। जिससे अभिभावकों का शोषण हो रहा है। इसी को लेकर उप्र अभिभावक महासंघ द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन अभियान चलाया जा रहा है। ज्ञापन में महासंघ ने जिला प्रशासन से हाईकोर्ट के आदेश को पूर्ण रूप से अमल में लाये जाने, शिक्षा और बच्चों की सुरक्षा नियमावली का पालन हो, बढ़ते स्कूल फीस पर तत्काल रोक लगायी जाये, एनसीआरटी की पुस्तकों को पाठ्यक्रम में शामिल किये जाने सहित आदि मांगों को अतिशीध्र पूरा किये जाने की मांग किया ताकि आगामी सत्र में अभिभावकां का आर्थिक शोषण रोका जा सकें। श्री मौर्या ने चेतावनी दिया कि अगर जिला प्रशासन पूर प्रकरण को गंभीरता से नहीं लेगा तो महासंघ पुनः व्यापक स्तर पर आंदोलन करने को बाध्य होगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।
ज्ञापन सौंपने वालों में राकेश, चन्दन सिंह, डिम्पू सिंह, बजरंग, राजीव तलवार, विनीत सिंह रीशू, सौरभ तिवारी, अभिषेक आदि सहित भारत रक्षा दल, नारी शक्ति संस्था, जागो युवा सेवा संस्थान व प्रयास सामांजिक संगठनों के सदस्य मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment