.

.

.

.
.

भाई-चारे की भावना से मनाये त्यौहार,खलल पैदा करने वालों पर होगी कठोरतम कार्यवाही -जिलाधिकारी

आजमगढ़ 27 फरवरी 2018 -- जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने जनपदवासियों से कहा है कि होली त्यौहार को आपसी मेल-मिलाप, भाई-चारे की भावना से सौहाद्रपूर्ण ढ़ंग से मनाये क्योंकि त्यौहार सभी का होता है। उन्होने यह भी कहा कि शान्तिपूर्ण ढ़ंग एवं सकुशलता में  यदि किसी के द्वारा खलल पैदा करने की कोशिश की गयी तो उसके विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जायेगी। उन्होने बताया कि होली त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु सुपर जोनल मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती तहसील क्षेत्र/थाना क्षेत्र हेतु कर दिया गया है, ताकि किसी को कोई दिक्कत न हो पाये। उन्होने कहा कि त्यौहारों को सकुशल ढ़ंग से सम्पन्न कराने हेतु प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होली पर्व को सकुशल ढ़ंग से सम्पन्न कराने हेतु तथा कानून/शान्ति व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सौहाद्र बनाये रखने हेतु एक महत्वपुर्ण बैठक करते हुये दिये। उन्होने होली त्यौहार पर सफाई विद्युत एवं जलापूर्ति अनवरत रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को देते हुये कहा कि नाले/नालियों की सफाई बेहतर ढ़ंग से होनी चाहिये तथा कूड़ा/कचरा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाय।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को कड़े निर्देश दिये कि सफाई हेतु एक विशेष अभियान चलाया जाय। उन्होने स्पष्ट रूप से कहा कि यदि कहीं भी कुड़ा दिखायी दिया तो सम्बन्धित ई0ओ0 के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने फागिंग कराने के निर्देश सीएमओ को देने के साथ ही डीपीआरओ को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सफाई कर्मियों का ग्रूप बनाकर सघन सफाई करायी जाय ताकि कही भी गन्दगी न दिखे।
श्री सिंह ने उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे यह सुनिश्चित करें कि होलिका दहन के समय सभी लेखपाल अपने-अपने क्षेत्रों/गांवों में मौजूद रहें और कही कोई समस्या आवे तो तत्काल प्रशासन के संज्ञान में लायें ताकि उसका त्वरित निराकरण कराया जा सके। किसी छोटी-छोटी बातों को भी हल्के मे लेकर नजर अन्दाज न करें। उन्होंने थानावार शान्त समिति की बैठकें कर लेने के निर्देश दियें। बताया गया कि बैठक कर ली गयी है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार शाहनी, एसपी सीटी, अपर जिलाधिकारी गण, उपजिलाधिकारी गण, पुलिस क्षेत्राधिकारी गण, विभिन्न विभागों के सम्बन्धित अधिकारी गण सहित गणमान्य जन उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment