.

.

.

.

.

.

.

.
.

कार्य व भुगतान न होने से नाराज आधार ऑपरेटर आंदोलन के रास्ते पर

आजमगढ़ :केन्द्र सरकार द्वारा डिजिटल बैंकिंग के साथ-साथ हर विभाग में आधार कार्ड को जरूरी कर दिया गया है। जबकि कस्बा में आधार कार्ड बनवाने वाले लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। कई माह से सभी आधार कार्ड एजेंसियों को यूआईडीएआई द्वारा बंद करा दिया गया है। कार्य व भुगतान न होने से आधार आपरेटरों में आक्रोश है, जो कभी भी आंदोलन कर सकते हैं।
सरायमीर क्षेत्र में लगभग दर्जन भर आधार कार्ड एजेंसियां कार्यरत थी। जिन्हें यूआईडीएआई द्वारा कई माह पूर्व से बंद कर दिया गया है। इसकी वजह से आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ केन्द्र सरकार आधार कार्ड को जरूरी कर दिया है, वहीं आधार कार्ड न बनने की वजह से समस्या दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। आधार कार्ड के सुपरवाइजर कर्मचंद पांडेय का कहना है कि प्रदेश यूआईडीएआई द्वारा संचालित एजेंसियां बहुत से आपरेटरों का कई वर्षो से पेमेंट रोक दिया है। यूआईडीएआई द्वारा पेमेंट को लेकर एजेंसियों पर कोई प्रशासनिक कार्रवाई नहीं हो रही है। वहीं दूसरे सुपरवाइजर शोएब का कहना है कि एजेंसियों द्वारा जितने भी काम किये गये, उसका आज तक कोई भी भुगतान नहीं किया गया है। ऐसी स्थिति में आपरेटरों के काम को भी बंद कर दिया गया है।
अरविंद मौर्या का कहना है कि हाल ही में आधार आपरेटरों द्वारा बार-बार गुहार लगाने के बाद भी यूआईडीएआई द्वारा उनके पेमेंट और कार्य को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। इस संबंध में मेल द्वारा उच्चाधिकारियों को सूचित भी किया गया है। इस बीच अगर इसमें कोई सुधार नहीं हुआ तो हम सभी लोग आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment