.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: पीएम मोदी के नाम पर मोर्चा बनाकर वसूली, 1 गिरफ्तार




आजमगढ़ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से मोर्चा बनाकर वसूली करने वाले एक युवक को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। युवक ने नरेंद्र मोदी मोर्चा के नाम से गाजियाबाद के निबंधन कार्यालय में संगठन का रजिस्ट्रेशन कराया और सदस्य व पदाधिकारी बनाने के नाम पर वसूली शुरू कर दी। आजमगढ़ के एक युवक को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष बने युवक ने एसपी से अपने लिए गनर की मांग की तो जांच शुरू हुई और मामले का पर्दाफाश हुआ। 
शहर के पहाड़पुर निवासी सैय्यद काजी अरशद ने शहर कोतवाली में पांच महीने पहले खुद को नरेन्द्र मोदी मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बताते हुए आरोप लगाया कि गाजियाबाद निवासी मोर्चा के अध्यक्ष आशीष सिंह राजपूत लोगों से अवैध वसूली कर रहा है। सैय्यद काजी अरशद की तहरीर पर शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की।

इसी बीच सैय्यद काजी अरशद ने मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के नाते गनर के लिए एसपी अजय साहनी के यहां आवेदन कर दिया। संगठन के नाम पर एसपी को संदेह हुआ। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली से इस बारे में पता किया तो जानकारी हुई कि नरेन्द्र मोदी मोर्चा के नाम से कोई संगठन नहीं है। संगठन के फर्जी होने की जानकारी होते ही पुलिस सक्रिय हो गयी। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष सिंह राजपूत की गिरफ्तारी के लिए आजमगढ़ से पुलिस की एक टीम गाजियाबाद भेजी गई। उसे गिरफ्तार कर मंगलवार को पुलिस टीम जिले में पहुंची।
पुलिस के अनुसार आशीष सिंह राजपूत ने नरेन्द्र मोदी मोर्चा के नाम से गाजियाबाद के निबंधन कार्यालय में संगठन का रजिस्ट्रेशन कराने के बाद खुद इसका राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गया। इसके बाद यूपी समेत कई राज्यों में उसने संगठन के पदाधिकारियों का गठन कर उनसे सदस्यता के नाम पर वसूली शुरू कर दी। आशीष सिंह राजपूत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस प्रदेश अध्यक्ष सैय्यद काजी अरशद से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस कप्तान ने बताया कि सैय्यद काजी अरशद से एक बार 9900/- रु0 तथा दूसरी बार 100000/- रु0 नगद लखनऊ में लिया गया । राष्ट्रीय अध्यक्ष आशिष सिंह व राजीव रंजन के कहने पर सैय्यद काजी अरशद द्वारा उ0 प्र0 के नरेन्द्र मोदी मोर्चा के पदाधिकारीयों की मीटिगं कराने की जिम्मेदारी पर लखनऊ में काजी अरशद द्वारा यू0 पी0 प्रेस क्लब को 4500/- रु0 में बुक कर एक बड़े स्तर पर मीटिंग करायी गयी जिसमें प्रदेश के सभी जनपद स्तर के पदाधिकारी सम्मिलित हुए तथा सैय्यद काजी अरशद को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गयी । अभियुक्त आशीष सिंह से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि आशीष ग्राम पकौली थाना विद्योपुर जनपद वैशाली विहार का रहने वाला है । वर्ष 2010 में 12 वीं की कक्षा उत्तीर्ण कर मेरठ में बीटेक में एडमीशन लिया था लेकिन प्रथम वर्ष में ही फेल होने के बाद, गाजियाबाद में रियल स्टेट में प्लाट व फ्लैट बेचने की दलाली शुरू किया । वर्ष 2015 में डाली त्यागी नाम की महिला से शादी कर ली । मई 2017 में नरेन्द्र मोदी मोर्चा नाम से रजिस्ट्रेशन कराकर सोशल मिडिया के माध्यम से लोगों को फर्जी तरिके से जोड़ने का काम किया तथा उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश व अन्य प्रदेशों के पदाधिकारी नियुक्त करने के नाम पर पैसा ऐठने का काम किया है साथ ही पदाधिकारी के माध्यम से नरेन्द्र मोदी मोर्चा की सदस्यता का अभियान चलाते हुए लोगों से फर्जीवाड़ा करना आरम्भ कर दिया इसकी संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी माननीय प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंची । चूंकि ये अपने पदाधिकारियों को माननीय प्रधानमंत्री से मिलने तक का प्रोग्राम तय कराने का झूठा अश्वासन देता था इसके द्वारा अपने रूतवे का प्रदर्शन करने के लिए लखनऊ, मध्य प्रदेश व गुजरात में फर्जी तरिके से समय समय पर मिटिंग भी किया ।
इसके द्वारा नियुक्त पदाधिकारियों का विवरण- गुजरात राज्य के प्रदेश संगठन महामंत्री बिष्णू भाई ठाकोर, प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश भाई, कार्यालय मंत्री गोपाल जी ठाकोर, प्रदेश महामंत्री जितेन्द्र भाई पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष यामिनी सुथार प्रदेश मंत्री हरपाल सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री गौतम भाई कडिया, प्रदेश मंत्री गायित्री गोहील, प्रदेश सदस्यता प्रभारी शागर मेहता, प्रदेश मंत्री विजय कुमार पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष खेमभाई भरवाड़, प्रदेश मंत्री काजलबेन कथरोटिया, प्रदेश मंत्री डा0 केतन भोई, प्रदेश महामंत्री नम्रताबेन, प्रदेश उपाध्यक्ष मिनाक्षीबेन को नियुक्त किया गया था तथा उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र वर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री मो0 काजी अरशद साब, प्रदेश उपाध्यक्ष सुबाष सिंह, प्रदेश सदस्यता प्रभारी हरिगोविन्द सिंह, प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 शैलेश राय, प्रदेश महासचिव डॉ0 पूनम सिंह, प्रदेश महासचिव अरविन्द कुमार पाण्डेय, प्रदेश प्रभारी डॉ0 पी0एन0 सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री सन्तोष त्रिवेदी, प्रदेश उपाध्यक्ष रनु यादव व मनु महराज को नियुक्त किया है । इस तरह आशीष सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेन्द्र मोदी मोर्चा द्वारा फर्जी तरिके से नरेन्द्र मोदी मोर्चा का गठन करके, फर्जी तरिके से प्रदेश व जिला स्तर पर कार्यकारिणी गठन करके तथा फर्जी सदस्यता अभियान चलाकर, गलत तरिके से धन उगाही का काम कई प्रदेशों में किया ।
आपराधिक इतिहास
मु0अ0सं0 476/17 धारा 419/420/467/468/406/504/506 भादवि थाना कोतवाली, आजमगढ़
गिरफ्तार करने वाली टीम
1. उ0नि0 श्री जितेन्द्र बहादुर सिंह, थाना कोतवाली, आजमगढ़
2. का0 धनन्जय राय थाना कोतवाली, आजमगढ़
3. का0 निखिल पाण्डेय थाना कोतवाली, आजमगढ़

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment