.

.

.

.

.

.

.

.
.

जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण प्राथमिकता, लापरवाही पर कठोर कार्यवाही होगी -डीएम

आजमगढ़ 20 जनवरी 2018 -- जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने थाना कन्धरापुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंच कर जन सुनवाई की तथा मौके पर सम्बन्धित लेखपाल/अधिकारी को बुलाकर स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए तत्काल प्रभाव से निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि भूमि विवाद के मामले के निस्तारण हेतु राजस्व/पुलिस विभाग की संयुक्त टीम मौके पर जाकर वास्तविक निस्तारण सुनिश्चित करे । उन्होने कहा कि जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण शासन की प्राथमिकता है और इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही पायी गयी तो सम्बन्धित के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। इस अवसर पर लगभग एक दर्जन मामलें आये जिसमें से 2 मामलों का मौके पर निस्तारण हुआ। तथा शेष मामलों को निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को उपलब्ध करा दिया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित लेखपालों के पास शिकायत पंजिका तथा ग्रामवार शिकायतों की सूची न होने पर एवं श्रावस्ती माडल की जानकारी न होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए लेखपालों को कड़ी फटकार लगायी। तथा उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि एक सप्ताह के अन्दर जनपद के समस्त लेखपालों से ग्राम वार शिकायत पंजिका तैयार करा कर इस आश्य का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें कि पंजिका गांववार तैयार हो चुकी है।
जिलाधिकारी ने मुख्य राजस्व अधिकारी को निर्देश दिए है कि वे बुद्धवार से शनिवार तक लगातार 10-10 लेखपालों को गांव के विवाद सम्बन्धी शिकायत पंजिका, वरासत, गांव सभा की रजिस्टर अद्यतन सत्यापित, धारा 41 के लम्बित मामलें, ग्राम सभा में धारा 132 की अवैध कब्जा का प्रमाण पत्र आदि सूचना के साथ प्रतिदिन पूर्वान्ह 11.00 बजे कलेक्ट्रेट में तहसीलवार उपस्थित हो।
इस अवसर पर एसपी ग्रामीण एनपी सिंह, सीओ चकबन्दी संजय कुमार विश्वास, जिला सूचना अधिकारी अंजनी कुमार मिश्र, पुलिस इन्सपेक्टर सरिता सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment