.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ पब्लिक स्कूल::हर्षोल्लास के वातावरण में भव्य रूप से मना गणतंत्र दिवस


आजमगढ़ : गणतंत्र दिवस के अवसर पर आजमगढ़ पब्लिक स्कूल कोटिला चेक पोस्ट के प्रांगण में 69 वें गणतंत्र दिवस का भव्य आयोजन किया गया। विद्यालय के सह प्रबंधक मो० नोमान ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। विद्यालय के छात्रों द्वारा परेड करते हुए राष्ट्रीय ध्वज को सलामी लेने के बाद राष्ट्रगान किया गया। इसके पश्चात् विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।  जिसकी प्रस्तुति काफी आकर्षक एवं मनोहारी थी। दसवीं कक्षा के छात्र हुज़ैफ़ा द्वारा गणतंत्र के दिवस के अवसर पर उर्दू में किया गया भाषण ओजपूर्ण तथा प्रशंसनीय था। उसके द्वारा देश की विभिन्न गतिविधियों पर वक्तव्य विचार सराहनीय था। विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत पिरामिड काफी आकर्षक था जो हम सभी को एक संदेश की तरफ निर्देशित कर रहा था। छात्र – छात्राओं द्वारा प्रस्तुत पिरामिड, जनसंख्या नियंत्रण, एकता एवं अखंडता तथा देश को प्रगति की ओर ले जाने का संदेश दे रहा था | छात्रों द्वारा नृत्य की प्रस्तुति भाव विभोर तथा मंत्रमुग्ध कर देने वाली थी। विद्यालय के बारहवीं कक्षा के छात्र शहरोज द्वारा हिंदी, अंग्रेजी, मिश्रित भाषा में गणतंत्र दिवस पर दिया गया भाषण बड़ा ही प्रभावशाली एवं ओजपूर्ण था। स्कूल की संयोजिका ऋचा मिश्रा द्वारा गाए गए गीत ने सभी लोगों के मन को मोह लिया। छात्रों द्वारा आजमगढ़ पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस के अवसर पर किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम की सभी लोगों ने काफी प्रशंसा की तथा छात्रों का उत्साहवर्धन किया।
गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर विद्यालय के सहप्रबंधक मो ० नोमान ने अपने वक्तव्य में कहा की हमें अपने देश की एकता एवं अखंडता को बनाए रखना नितांत आवश्यक है। तभी हमारा तथा हमारे राष्ट्र का सर्वांगीण विकास संभव है।
इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या हुमा वसीम ने अपने वक्तव्य में कहा कि देश की एकता को अक्षुण्ण बनाए रखना हमारा परम कर्त्तव्य है | हमें महात्मा गाँधी , सुभाषचन्द्रबोस , चन्द्रशेखर आज़ाद तथा पं० जवाहरलाल नेहरु के सपनों को साकार करना होगा | हम उनके द्वारा बताए गए विचारों का अनुसरण करके इस देश तथा राष्ट्र का विकास कर पाएंगे।
अंत में स्कूल गीत का छात्रों द्वारा गायन करके इस कार्यक्रम का समापन किया गया तथा बच्चों को मिष्ठान वितरित किया गया। इस अवसर पर उपप्रधानाचार्य संदीप राय; संयोजिका ऋचा मिश्रा , अध्यापिका एवं अध्यापकगण तथा विद्यालय के समस्त कर्मचारी भी उपस्थित थे।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment