.

.

.

.
.

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने फिर किया प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आजमगढ़: तेरह सूत्रीय मांगों को लेकर महिला आंगनबाड़ी संघ द्वारा बुधवार को ं कलेक्ट्रेट स्थित रिक्शा स्टैण्ड पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी । कार्यकत्रियों ने सांकेतिक धरना देकर मांग को तत्काल पूरी करने की मांग की। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। जिलाध्यक्ष सुमित्रा सिंह ने कहा कि सरकार महिला उत्थान की बात करती है लेकिन आंगनबाड़ियों की उपेक्षा कर रही है। सरकार के रवैये से जगजाहिर हो चुका है कि सरकार को आम आदमी की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि आंगनबाड़ी कर्मचारियों को 15 हजार व सहायिकाओं को 10 हजार रूपये मासिक मानदेय दिया जाय। आंगनबाडी कार्यकत्रियों को 15 दिन का मानदेय सहित चिकित्सावकाश और इलाज के लिए धनराशि की व्यवस्था की जाय। उन्होंने आह्वान किया कि अपनी हक की लड़ाई के लिए आंगनबाडी कार्यकत्रियों को तैयार रहना होगा क्योंकि बिना संघर्ष के कुछ मिलने वाला नहीं है।
रानी की सराय ब्लाक की अध्यक्ष अंजू सिंह ने कहा कि शासन हमें जो मानदेय जारी करता है वह नाकाफी हैं इसलिए हम शासन से वेतन सहित 13 सूत्री मांग उठा रहे है लेकिन शासन की हठवादिता के कारण हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। हमारा करो या मरो का नारा हैं। भूख से मरते आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के बच्चों के भविष्य को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री उचित कदम उठायें।
इस अवसर पर वन्दना मौर्या, सीमा सिंह, शीला सिंह, नीतू पाण्डेय, प्रतिमा सिंह, ऊषा सिंह, राधिका सिंह, पुष्पा सिंह, कुसुम उपाध्याय, रम्भा, निर्मला, गीता, मंशा, ओमकला, अर्चना सिंह, पुष्पा वर्मा आदि उपस्थित थी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment