.

.

.

.

.

.

.

.
.

प्रयास का 'नेकी का बाक्स' :जो ज्यादा हो वह डाल दीजिये, जो जरूरत हो वह निकल लीजिये




नगरवासियों की संवेदनाआें का प्रतीक होगा नेकी का बाक्स

आजमगढ़: जो आपके पास अधिक है उसे जरूरतमंदों के लिए छोड़ जाए और जो आपकी जरूरत का हो सहर्ष उठा ले जाए, इसी सोच को मूर्त रूप देने के लिए सामाजिक संस्था प्रयास द्वारा नगर के कलेक्ट्रेट तिराहे के समीप मानवीयता के लिए एक नेकी का बाक्स लोकार्पित किया गया। जिसका उद्घाटन आमजन ने किया।
प्रयास संस्था अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया कि नगरवासियों की संवेदनाआें का प्रतीक होगा नेकी का बाक्स। संस्था का ध्येय है कि इस बाक्स के माध्यम से जहां सैकड़ों लोग लाभांवित होंगे वहीं बहुतेरों को सहायता प्रदान करने के लिए नेकी का बाक्स परोपकारी बाक्स के रूप में पहचाना जाएगा। श्री सिंह ने आगे कहा कि आगामी समय में ठंड अपने चरम पर पहुंचेगा ऐसे में बहुत से लोग अभाववश कपड़ों की कमी को महसूस करते है उन्हें लाभ पहुंचाने के लिए हमने नेकी का बाक्स सदैव तत्पर होगा ताकि निराश्रित, असहाय लोगों के लिए नेकी का बाक्स सदैव ईश्वर के कृपा के रूप में प्रासंगिक हो सके।
प्रयास संस्था के अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि नेकी के बाक्स के माध्यम से हम अपने नगरवासियों को एक मंच दिये है लेकिन हमारी पहल अभी उन निराश्रितों के घरों तक भी पहुंचेगी जिसके जरिये हम आगामी ठंड में मानवीयता की गर्माहट से सभी को लाभांवित कर सके। उन्होंने कहा कि नगर के सभी वार्डो में ऐसा नेकी का बाक्स सृजित हो यहीं हमारा प्रयास है। नेकी के बाक्स में सहयोग रूपी प्रयास के लिए हम सभी के प्रति आभारी है।
सचिव इंजी सुनील यादव ने कहा कि दूरदराज से आने वालां की नजर नेकी की बाक्स पर जब भी पड़ेगी तो उसके जेहन में पूरे आजमगढ़ियों के प्रति सम्मान का जो सुकून होगा वहीं हमारे प्रयास की सार्थकर्ता का प्रतिफल होगा। इस दौरान प्रयास टीम ने कहा कि नेकी के बाक्स को समृद्ध रखना हम सभी की जिम्मेदारी होगी।
इस अवसर पर सचिव सुनील यादव, धर्मेन्द्र सैनी, राजीव शर्मा, हरिश्चन्द, धर्मेन्द्र सैनी, डा हरगोविन्द शर्मा, शिवशम्भू पाठक, जगदीश सिंह, हरिनारायण उपाध्याय, विपिन बिहारी वर्मा, बाल गोविन्द त्रिपाठी, ओेमप्रकाश वर्मा, शंकरदयाल सोनकर, रामजन्म मौर्या, राजा ज्ञानेश चन्द्र तिवारी, आलोक लहरी, निरंजन यादव, टनकू यादव, रामजन्म राव, प्रमोद पाठक, रामाश्रय, शमशाद अहमद, मेराज, डा अनिल, गणेश शर्मा, अनूप सिंह, शिवेन्द्र, किशन, विनीत सिंह, मनीष कुमार, आशुतोष पाठक, पवन सिंह, राजीव, अभिषेक, प्रशांत सिंह, दिलीप अग्रवाल सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment