आजमगढ़ 09 अगस्त 2017 -- मार्टिनगंज एवं हरैया ब्लाक प्रमुख के उप चुनाव में आगामी 13 अगस्त 2017 को 11.00 बजे मतदान होगा। इसके लिए 11 अगस्त को 11.00 बजे से नामांकन होगा। उक्त जानकारी जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने दी। उन्होने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदान शुरू होने से 48 घण्टे पूर्व सहायक के लिए आवेदन करना होगा। कलेक्ट्रेट सभागार में उप चुनाव तैयारी की समीक्षा करते हुए उन्होने दोनो रिटर्निंग आफिसर को निर्देश दिया कि नामांकन के समय ही सहायक का आवेदन पत्र प्राप्त कर लें। जिलाधिकारी ने समीक्षा में पाया की पिछले ब्लाक प्रमुख 2016 सामान्य चुनाव में हरैया में 15 बीडीसी को सहायक दिया गया था। मार्टिनगंज में 13 बीडीसी को निरक्षरता के आधार पर सहायक दिया गया था। उन्होने कहा कि इनके द्वारा आवेदन करने पर इन्ही बीडीसी को सहायक दिया जायेगा। उन्होने कहा कि नामांकन से लेकर मतगणना तक पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जायेगी तथा मौके पर पूरी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। उन्होने बताया कि मार्टिनगंज के लिए जोनल मजिस्ट्रेट अपर जिलाधिकारी प्रशासन लवकुश त्रिपाठी तथा एसडीएम मिश्री लाल को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। हरैया के लिए सीआरओ अलोक कुमार जोनल तथा एसडीएम रविरंजन को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि बिना परिचय पत्र के कोई बीडीसी मतदान नही कर सकेगा। इसके लिए सभी का परिचय पत्र जारी करायें। उन्होने कहा कि मतदान स्थल की तैयारी बीडीओ करायेगें। उल्लेखनीय है कि मार्टिनगंज अनारक्षित तथा हरैया अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। उन्होने कहा कि दोनो क्षेत्रों के सभी प्रत्याशियों को चुनाव का आय-व्यय का लेखा रखना होगा। इसकी जांच के लिए मुख्य कोषाधिकारी विजय शंकर को नियुक्त किया गया है। उनके साथ दोनो ब्लाकों के लिए दो-दो सहायक नियुक्त किए गये है। जो व्यय रजिस्टर देखेगें। उन्होने मार्टिनगंज एवं हरैया क्षेत्र पंचायत के निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्यांे के सम्बन्ध मंे कहा कि प्रमुख क्षेत्र पंचायत उप निर्वाचन 2017 मंे दिनांक 13 अगस्त 2017 को निर्वाचन परिणाम की घोषणा तथा प्रमाण पत्र की वितरण नवीन कलेक्ट्रेट आजमगढ़ के सभागार में किया जायेगा। बैठक का संचालन सहायक निर्वाचन अधिकारी राकेश सिंह ने किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक सिंह, एडीएम वित्त बीके गुप्ता, सीआरओ आलोक कुमार सहित रिटर्निग आफिसर एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।
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