.

.

.

.
.

कैफियत एक्सप्रेस मामले को लेकर उलेमाओं ने दुआ मांगकर इबादत किया


आजमगढ़। कैफी की सरजमी से ही चलायी जाये कैफियत एक्सप्रेस की मांग को लेकर सामाजिक संगठन प्रयास निरंतर मुखर हैं इसी के तहत शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय के प्रांगण के समीप अम्बेडकर पार्क में उलेमा एकराम ने दुआएं मांगी। जिसमे मुस्लिम बंधुओं ने कैफियत को आजमगढ़ से ही चलाया जाये और रेलवे प्रशासन आजमगढ़ वासियों की भावना को समझे इसलिए दुआ मांगकर इबादत किया।
सामाजिक संगठन प्रयास के जिला महासचिव शमसाद अहमद ने बताया कि हम लोगों को सूचना मिल रही थी कि कैफियत का संचालन मऊ से किया जायेगा। इसी को लेकर हमने ईश्वर से दुआ मांगी कि रेलवे प्रशासन को सद्बुद्धि कि स्व कैफी आजमी की यादों के रूप में आजमगढ़ के लोगां को एक भारत की राजधानी से जोड़ता
हैं। रेलवे प्रशासन के निर्णय से आजमगढ़ के हिन्दु-मुस्लिम सहित धर्मो के लोग एक सुर से निर्णय की भर्त्सना कर रहे हैं, उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा कुछ भी नहीं है तो क्यों नही रेलवे प्रशासन इसका खुलकर खंडन करता है।
मौलाना मुहम्मद आरिफ ने कहा कि कैफी आजमी के सम्मान के साथ रेलवे प्रशासन खेल खेलते हुए आजमगढ़ के लोगों के रेलवे की सुविधाओं से दूर कर रहा हैं। कैफियत एक्सप्रेस आजमगढ़ स्टेशन को सर्वाधिक रेवन्यू देने वाली ट्रेन है अगर इसका संचालन मऊ से किया गया तो आजमगढ़ की सभी रेलवे योजनाओं को ठप्प कर दिया जायेगा। दुआ मांगने वालों में कारी शकील, मो आरिफ, मो शहजेब, मो शाबिर, मो शाकिर, मो कलीम, अब्दुल रहमान, आसिफ, कामिल, अदनान, अल्तमस, कैफ, उबैद शामिल रहे। वहीं इस अवसर पर डा वीरेन्द्र पाठक, शम्भू दयाल सोनकर, शमसाद अहमद, हरिश्चन्द्र, अतुल श्रीवास्तव, हुकूम चन्द्र, देवेश पाठक, तनिष्क, रवी, करीब, फैसल, जमान, मो आदिल आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment