.

.

.

.
.

कैफियात एक्सप्रेस को लेकर हुआ सर्वदलीय धरना प्रदर्शन

आजमगढ़। आजमगढ़ की शान कैफी आजमी के सम्मान में संचालन होने वाली कैफियत एक्सप्रेस को मंडल के ही मऊ से चलाये जाने की कवायद को लेकर नगर के रिक्शा स्टैंड पर सर्वदलीय धरना प्रदर्शन गुरूवार को किया गया। जिसकी अध्यक्षता रविन्द्र नाथ राय व संचालन हरिकेश यादव ने किया। धरने में आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति, भारत रक्षा दल, प्रयास संस्था, युवा मंच के सदस्य मौजूद रहे। धरने को संबोधित करते हुए आविसंस अध्यक्ष एसके सत्येन ने कहा कि कैफी आजमी के याद में चलने वाली कैफियत एक्सप्रेस को मऊ जनपद से चलाये जाने की कवायद का पूरे जनपदवासी में आक्रोश व्याप्त है। कैफियत आजमगढ़ स्टेशन को सर्वाधिक राजस्व देने वाली ट्रेन है इसी को आधार नाकर रेलवे स्टेशन का विकास हेतु धन आवंटित करता है कैफियत के मऊ से संचालन होने के साथ ही आजमगढ़ के रेल सुविधाएं जहां थम जायेगा। श्री सत्येन ने कहा कि अगर ये अफवाह है तो क्यों नहीं रेलवे अधिकारी इसका लिखित खंडन कर रहे है, रेलवे पूर्व में भी सामाजिक संगठनों को धोखा देकर अपनी मनमानी किया था, जो जगजाहिर हैं। 
धरने के संयोजक शिनेका पूर्व अध्यक्ष पप्पू कुमार यादव ने कहा कि हम आजमगढ़ की शान कैफियत को अयंत्र कहीं से नहीं चलने देंगे चाहे इसके हमें कुछ भी कर गुजरना पड़े। भारत रक्षा दल के उमेश सिंह गुड्डू ने कहा कि कैफी आजमी ने सदैव समाज को सीख देने का काम किया, उनके स्मृति में चलने वाली ट्रेन को किस द्वेष के कारण मऊ से संचालित किये जाने की रूपरेखा तैयार की गयी इसका लिखित जबाव रेलवे प्रशासन दें नहीं तो आगामी दिनों में हम व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन करेंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन की होगी। 
भारत रक्षा दल के हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव ने कहा कि जिस प्रकार से रेलवे प्रशासन मौन है उससे हमें उक्त मुद्दो को लेकर एक मंच पर आकर आंदेलन को और धार देने की जरूरत हैं ताकि रेलवे मंत्रालय तक अपनी आवाज पहुंचायी जा सके। प्रयास संस्था के रणजीत सिंह ने कहा कि यह पूरे आजमगढ़ की लड़ाई है इसे हमें मिलकर व्यापक पैमाने पर रणनीति तैयार करके रेलवे प्रशासन को अपने मूड से अवगत करना होगा तभी सफलता मिलेगी। कांग्रेस के रामअवध यादव, युवा मंच के किशन, विवेक पांडेय, वसीम बारी चुनमुन ने भी कैफियत के मऊ से संचालन का पूरजोर विरोध किया। 
धरना प्रदर्शन करने वालों में राजीव, राजेश, सुनील यादव चन्द्र प्रकाश उपाध्याय, हरिकेश यादव, मनोज यादव, विनीत कुमार चौबे, उमेश गौतम, उत्तम आनंद, राहुल यादव, धर्मेन्द्र कुमार यादव, सूर्यप्रकाश, सिंह, शिवप्रकाश गौतम, रामअचल, गोपाल यादव, लालबहादुर, ज्ञानेन्द्र शकील, अमित राय प्रेमचन्द्र यादव, हरिश्चन्द्र मौर्य, दिलीप कुमार अग्रवाल, दीपक, रूद्रप्रताप, भारत सिंह, किशन, शम्भू याल, रामजन्म राव,अरूण, पीयूष कुमार बरनवाल अरूण सिंह सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment