.

.

.

.
.

किसान सभा: आर्गेनिक इंडिया ने जैविक खेती की दी जानकारी, तुलसी उत्पादक किसान हुए सम्मानित


आजमगढ़ : शुक्रवार को सायंकाल अपने आर्गेनिक उत्पादों और तुलसी आधारित चाय के लिए विख्यात कंपनी आर्गेनिक इण्डिया लिमिटेड ने नगर से सटे कम्हेनपुर शाखा पर किसान सभा का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित रहे क्षेत्र के सभी तुलसी उत्पादक किसानों को कम्पनी के पदाधिकारी सी0ई0ओ0 श्री अभिनन्दन , सी0ओ0ओ0 बलराम सिंह व मैनेजर श्री सुरेन्द्र ने जैविक खेती करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा वर्मी कम्पोस्ट ग्रीन कम्पोस्ट बनाने के बारे भी बताया। इस सभा में तुलसी की खेती में सर्वश्रेष्ठ उत्पादन करने वाले किसान अनूप सिंह, अजय व महिला कृषक मंजू सिंह आदि को सम्मानित सम्मानित भी किया गया।
गौरतलब है की कंपनी द्वारा कुछ दिनों पूर्व ही क्षेत्र के किसानों और ग्रामीणों की सहायतार्थ विभिन्न सुविधाएँ प्रदान की गयी थी जैसे सिचाई के लिए 18 ट्युब्वेल बोरिंग, 41 शौचालय व स्वच्छ पेयजल हेतु 4 इण्डिया मार्का हैण्डपम्प तथा 200 सौ से ज्यादा फलदार वृक्ष आदि दिए जा चुके हैं उसका भी उल्लेख किया गया।
इस मौके सभा में उपस्थित सभी किसानों को इस सर्दी के मौसम में कम्बल वितरण किया गया व भोज का भी आयोजन हुआ। किसान सभा में कंपनी के अन्य पदाधिकारी श्री राजीव सिंह, नीरज सिंह, नवीन सिंह प्रदीप व हरिगोविंद सिंह आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई । 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment