.

.

.

.
.

भाजपा ने हमेंशा पिछड़े वर्गों को धोखा दिया है - राज्यमंत्री रामआसरे विश्वकर्मा

आजमगढ़: भा0ज0पा0 ने हमेंशा पिछड़े वर्गों को धोखा दिया है उक्त आरोप पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष राज्यमंत्री रामआसरे विश्वकर्मा ने स0पा0 कार्यालय कलेक्ट्री कचहरी पर आयोजित पिछड़ा वर्ग की बैठक को सम्बोधित करते हुए लगाया। श्री विश्वकर्मा ने कहा कि मुलायम सिंह यादव एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पिछड़ी जातियों को नई पहचान देने के साथ ही उनके सम्मान को बढ़ाने का काम किया है। डन्होंने कहा कि समाज की 17 गरीब पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करके केन्द्र सरकार की मंजूरी को भेजा ,जिसे भा0ज0पा0 की केन्द्र सरकार ने नामंजूर कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की स0पा0 सरकार बनने पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अभियान चला कर पिछड़े वर्गों के आरक्षित पद भरने का काम किया।
श्री विश्वकर्मा ने कहाकि विकास योजनाओं में समाज की पिछड़ी जातियों को आरक्षण देकर उनके सम्मान को बढ़ाने के साथ विभिन्न आयोगों ,सरकारी निगमों में अध्यक्ष बनाने का काम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया है। बैठक में सर्वसम्मत फैसला लिया गया कि 15 दिसम्बर को कलेक्ट्री कचहरी स्थित अम्बेडकर पार्क में समाजवादी पिछड़ा वर्ग सम्मेलन किया जायेगा।
अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष राज्यमंत्री रामुदलार राजभर ने कहा कि अनुसूचित जातियों के हितों का दम भरने वाली बसपा मुखिया मायावती ने अनुसूचित जातियों के साथ ही पिछड़े वर्गां को भी गुमराह किया । श्री राजभर ने कहा कि मल्लाह ,बिन्द ,राजभर ,प्रजापति सहित 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का सबसे ज्यादा विरोध मायावती ने ही किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने पिछड़े वर्गों के हितों पर कुठाराघात करते हुए उनके बच्चों को मिलने वाली छात्रवृत्ति ,फीस प्रतिपूर्ति ,शिक्षा ऋण को बंद कर दिया और आज पिछड़ों के नाम पर घड़ियाली ऑसू बहा रही हैं। श्री राजभर ने पिछड़े वर्ग को लामबंद होकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनवाने का आह्वान किया।
स0पा0जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि पिछड़े वर्गां को गुमराह करने की भा0ज0पा0 और ब0स0पा0 की साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा। उन्होंने कहा पिछड़ी जातियों की भा0ज0पा0सबसे बड़ी दुश्मन है और इससे सावधान करने की जरूरत है। उन्होंने अम्बेडकर पार्क में आयोजित होने वाले पिछड़ा वर्ग सम्मेलन की सराहना किया।
बैठक की अध्यक्षता लालमनि राजभर एवं संचालन देवनाथ साहू ने किया। बैठक में गुलाबचंद चौहान ,श्रीचंद मौर्य ,महेन्द्र गांड़ ,जयराम सिंह पटेल ,रामअधार राजभर ,कवलू राजभर ,आनन्द गुप्ता ,राजेश विश्वकर्मा एडवोकेट ,शशिकांत विश्वकर्मा ,गिरीशचन्द मौर्य ,कमलेश मौर्य ,सुरेन्द्र चौहान आदि ने सम्बोधित किया।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment