.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

लोकतंत्र, मीडिया एवं चुनौतियां विषयक गोष्ठी का हुआ आयोजन

मीडिया की जिम्मेदारी बढ़ी है-प्रो0 ओमप्रकाश


आजमगढ़। हिन्दी पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को नेहरू हाल में ‘लोकतंत्र, मीडिया एवं चुनौतियां’ विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में वक्ताओं ने लोकतंत्र को मजबूत करने में मीडिया के विभिन्न आयामों पर अपने विचार रखे। बतौर मुख्य वक्ता मदन मोहन हिन्दी पत्रकारिता संस्थान काशी विद्यापीठ के निदेशक प्रोफेसर ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि भारतीय मीडिया ने आमजन की आवाज को राष्ट्रीय मंच पर पहुंचाने  में बड़ी भूमिका अदा की है। चौथे  स्तम्भ के प्रति लोगों की उम्मीदें दिनों-दिन बढ़ती जा रही है, मीडिया से जुड़े लोगों की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरें। उन्होंने कहा कि आज टेक्नालाजी के युग में मीडियाकर्मियों को प्रतिदिन नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। पत्रकारीय दृष्टिकोण और सामाजिक मुद्दों की समझ चुनौतियों का सामना करने में काफी मददगार हो रही हैं। अतरौलिया विधायक डाॅ0 संग्राम यादव ने कहा कि मीडिया का स्वरूप आज बहुत वृहद हो गया है। तकनीकी की देन से खबरें तेजी से हमें मिल रही हैं। मीडिया को समाज के हर पहलू को सामने लाना चाहिए।
विधायक आलमबदी आजमी ने कहाकि भारतीय मीडिया ने देश की जनता की जरूरतों और समस्याओं को ध्यान में रखकर काम किया है। समाज को सही दिशा देने और सरकार के कामों के मूल्यांकन में भी अपनी जिम्मेदारी निभायी है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने किया। अध्यक्षीय सम्बोधन में सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि हिन्दी पत्रकारिता ने देश की जनता की आवाज को उठाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा की है।
गोष्ठी में डा0 विजय बहादुर राय, शिक्षक नेता वेदपाल सिंह, समाजसेवी दीनू जायसवाल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हवलदार सिंह, डा0 विनय सिंह यादव, विवेक गुप्ता, बृजभूषण उपाध्याय, खुर्रम आलम नोमानी, रमेश सिंह आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
स्वागत सुशील सिंह सोनू एवं संचालन कार्यक्रम संयोजक विजय यादव ने किया। अतिथियों को बरगद का पौधा एवं निजामाबाद के ब्लैक पाॅटरी देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर डा0 दिग्विजय सिंह राठौर, तपेश्वरी पाण्डेय, सर्वेष कुमार मिश्र, इफ्तेखार खान काशीपुरी, डा0 सुभाष सिंह, डाॅ0 मातबर मिश्रा, संजय श्रीवास्तव, प्रभुनरायन प्रेमी, रमेश सिंह, विधिचन्द्र यादव, दीपक प्रजापति (राजू), उदयराज षर्मा, हरीष चैहान, अषोक वर्मा, आलोक सिंह, संदीप उपाध्याय, सचिन, रतन प्रकाष त्रिपाठी, कल्पनाथ यादव, नन्दलाल यादव, जुल्फेकार अहमद, ओमप्रकाश राय, रामसिंह, अश्वनी यादव, रामजीत चन्दन, हेमन्त,  समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment