.

.

.

.
.

बेलइसा मंडी में दुर्व्यवस्था का बोलबाला, भाजयुमो ने किया दौरा


आजमगढ़। कृषि उत्पादन मंडी समिति बेलइसा में जगह जगह कूड़ो का अम्बार लगा रहता है। ठीकेदार द्वारा समय से कूड़ा न उठाये जाने से कूड़ा वाहनों से कुचल कर मलबा बन जाता है और मलबा सड़को पर बिखरा रहता है जो पल्लेदारों व किसानो के लिए दुर्घटना का कारण बना रहता है। समिति के अंदर पीने का पानी व जलनिकासी की समस्या से व्यापारी व किसान जूझते रहते है। मंडी समिति से निकलने वाले कूड़े  के निस्तारण के लिए बकायदा टेंडर निकाल कर ठेका दिया जाता है। समिति की नियमावली के अनुसार यहाँ से निकलने वाले कूड़ो को ठेकेदार द्वारा वाहनों में लादकर दूर ले जाकर निस्तारण की व्यवस्था है लेकिन निस्तारण तो दूर ठेकेदार द्वारा समय से मंडी का कूड़ा भी नही उठाया जाता।
भारतीय जनता युवा मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल आज जिलाध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव के नेतृत्व में बेलइसा सब्जी मण्डी में छोटे किसानो,व्यापारियो ,पल्लेदारों ,मजदूरो से मिलकर उनकी समस्याओं को जानने के लिए पहुँचा वहाँ पर किसानो की समस्याओं को लेकर वर्षो से संघर्ष कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र मौर्या ने कहा की पानी की समस्या पर उपनिदेशक निर्माण को 1 जुलाई 2014 को कार्यालय जिला पेयजल व स्वच्छता समिति ,जिला विकास अधिकारी आजमगढ़ द्वारा पत्रांक 663 पेयजल श्रोतो को पेयजल के अनुकूल बनाने के लिए एक पत्र भी प्रेषित किया गया था। काबिले गौर किया जाना चाहिए की उप निदेशक निर्माण का मंडी परिसर में ही कार्यालय भी स्थित है जो आज तक उन्हें नही दिखाई दिया । आज 2 साल बाद भी दूषित पानी किसान ,व्यापारी,मजदुर,पल्लेदार पी कर बीमार हो रहे हैं। इस सम्बन्ध में प्रदेश सरकार द्वारा भी दिनांक 6 दिसम्बर 2013 को मंडी समिति की क्रिया कलापो एवं अपवंचम संबंधी शिकायतों पर सघन जाँच हेतु जाँच समिति डॉ राम विलास यादव, अपर निदेशक प्रशासन द्वारा गठित कि गयी थी जो आज 3 साल बीतने के बाद भी मंडी की दशा पर कोई कार्यवाही नही की गयी मामले को बीच में ही दबा दिया गया। यही नही जिले के सांसद मुलायम सिंह यादव को  पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया गया था लेकिन उन्होंने भी ध्यान नही दिया।
भाजयुमो जिलाध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा की बेलइसा सब्जी मण्डी आजमगढ़ की मुख्य मण्डी स्थल है यहाँ पर आज हम लोगो ने किसानो की समस्याओ को जाना है और समझा है। महेंद्र मौर्या के पत्र पर 22 दिसम्बर 2013 को मंडी में उत्तर प्रदेश सरकार पुरे दलबल के साथ पहुँचा था। जिसमे जिले के कद्दावर मंत्रीओ ने कहा था की 26 जून,2014 तक मंडी बन जायेगी। लेकिन यह भी ढाक के तीन पात साबित हुई। यहाँ के निर्माण कार्यो में भारी घोटाला हुआ है जिसमे समाजवादी पार्टी के लोग लिप्त है इसी वजह से दबाव में मुख्यमंत्री यहाँ की जाँच नही करा रहे हैं। जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी किसानो की आय दुगुना करने के लिए प्रयासरत है वही उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार किसानो का शोषण कर रही है। यहाँ आजमगढ़ के मंडी किसानो से लाखो रूपये का मंडी शुल्क सरकार को मिलता है। व्यापारियो का बैठने की जगह को लेकर मुकदमा व नोकझोक बराबर होती रहती है वही जिले के आम जन मानस कचड़ा व धक्का मुक्की होने के कारण मंडी नही पहुँच पाते ,किसानो की मेंहनत से उगने वाली सब्जिया न बिकने के कारण पड़ी रह जाती है। जबकि मंडी व्यवस्था सुधारने के लिए बेलइसा परिसर में काफी खाली जमीन पड़ी है। जल्द ही मैं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष माननीय केशव प्रसाद मौर्या जी से मिलकर आजमगढ़ की मंडी समस्या के बारे में अवगत कराऊंगा तथा उनसे अनुरोध करूँगा की इस मुद्दे को भाजपा सांसदों व विधायको के माध्यम से सदन से लेकर संसद तक उठाया जाये तथा भाजपा का एक प्रदेश स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का गठन कर आजमगढ़ बेलइसा मंडी भेजी जाये।
भारतीय जनता युवा मोर्चा छोटे किसानो की समस्याओं को लेकर जल्द ही बड़ा आंदोलन करेगा।
इस मौके पर मयंक श्रीवास्तव, शिवम अनंत राय, रितेश सिंह,विशाल श्रीवास्तव, दीपचंद मौर्या,नागेन्द्र यादव,धीरेन्द्र मौर्या,रामजन्म प्रजापति,नेहाल अहमद,अशोक मौर्या,कमलेश मौर्या,प्रेमचंद,वीरेंदर ,सूरत,राजकुमार ,संतोष ,रतन व दर्जनों अन्य छोटे किसान ,व्यापारी,पल्लेदार व भाजयुमो के कार्यकर्ता मौजूद रहें।
Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment