.

.

.

.
.

बच्चों के भविष्य के साथ मजाक

पढाई छोड़,विद्यालय परिसर में कर रहे सफाई
बीएसए ने कहा मामले की होगी जांच,कार्यवाई तय
आजमगढ़। किसी भी देश के विकास के लिए शिक्षा की भूमिका सर्वोपरी है ।  केन्द्र व  प्रदेश सरकार शिक्षा को हाईटेक बनाने के लिए अनेक योजनाएं चला रही है। जिसमें बच्चों को निशुल्क ड्रेस ,पुस्तक,भोजन आदि मनोरजंन साहित कई योजनाएं शामिल है। ताकि बच्चो को अच्छी शिक्षा- मिल सके  लेकिन  सरकार द्वारा नियुक्त अध्यापक व कर्मचारी इन  योजनाआें पर पानी फेर रहे है। जिन पर केन्द्र व राज्स सरकार करोडोÞ रूपये पानी की तरह से बहा रही है। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में शिक्षा को और बढावां देने के लिए दो मंत्री शिक्षा विभाग से जुडे है। लेकिन यहां के लोगो को इस पर  कोई प्रभाव  नही पड़ रहा है।
अगर ऐसा नही होता तो नगर क्षेत्र के एलवल स्थित बालक जूनियर हाई स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों से विद्यालय परिसर में पढाई छोड़ कर झाडू लगाते नही दिखते । मजेदार बात यह है कि बच्चो को पढाने की जगह विद्यालय की अध्यापिकाएं व प्रधानाधपिका खुद इन बच्चों से सफाई करा रही थी। कैमरा पर नजर पडने के बाद उनके होश उड गये विरोध का स्वर इतना उंचा उठा कि उन्होने रिपोर्टर को ही निशाना बनाने का प्रयास किया।  नगर पालिका के  अन्तगर्त आने वाले विद्यालय की साफ-सफाई के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा निशुल्क सफाई कराया जाता है। बताते चलें कि नगर क्षेत्र के एलवल मुहल्ले में स्थित बालक कन्या जूनियर हाई स्कूल में सोमवार की दोपहर में विद्यालय के छात्र-छात्राआेंं से विद्यालय की सफाई के लिए हाथो में झाडू,फावडा से सफाई कार्य  करवाया जा रहा था। इस संबध में विद्यालय की प्रधानाचार्य ने कहा कि कर्मचारी के साथ मिलकर सफाई हो रही है।
इस संबध में पूछे जाने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि अगर बच्चों से सफाई कराई गई है बहुत ही गलत बात है वेसे  उक्त मामले की जांच कर शिक्षकों  के खिलाफ कार्यवाई की जायेगी।
वहीँ  खंड शिक्षा अधिकारी पूर्णिमा श्रीवास्तव ने बताया बच्चों से झाडू नही लगवाना चाहिए । इस मामले  को संज्ञान में लेते हुए जांच कर सख्त  कार्यवाई की जायेगी।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment