.

.
.

आजमगढ़: भाजपा राहुल गांधी, छात्रों व बेरोजगारों से नीट मामले में माफी मांगे - मिर्जा बरकतुल्लाह बेग



राहुल गांधी का चित्र जलाने वाले भाजपाइयों पर करवाई हो - शहर कांग्रेस कमेटी

आज़मगढ़:आज दिनांक 04/07/2024 को ज़िला/ शहर कांग्रेस कमेटी, आज़मगढ़ द्वारा लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा संसद भवन में महामहिम राष्ट्रपति के अभीभाषण के उपरांत उनके भाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भाजपा के नकली हिंदुत्व का पर्दाफ़ाश किया जाना एवं भ्रष्टाचार सहित NEET-UG 2024 के परीक्षा में अनियमितता तथा पेपर लीक का मामला उठाकर भाजपा का झूठा चेहरा देश की जनता के सामने उजागर किया गया। राहुल गांधी द्वारा संसद में दिए गए भाषण के अंश को रिकॉर्ड से हटाना NEET की परीक्षा का पेपर लीक होना एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के पैतृक आवास पर भाजपाइयों द्वारा पुलिस प्रशासन के संरक्षण में हुए हिंसक हमले और देशभर में कांग्रेस कांग्रेस कार्यालयों पर हिंसक हमले और राहुल गांधी के छायाचित्र को जलाने के नाकाम प्रायस के विरोध में महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश के नाम से ज़िलाधिकारी आज़मगढ़ के द्वारा ज्ञापन दिया और विरोध प्रदर्शन किया । ज्ञापन में कांग्रेसियों ने दो मांग रखी गई जिसमें नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का छायाचित्र जलाने के प्रयास में शामिल भाजपा के लोगों के ख़िलाफ़ जांच कराकर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाए और उक्त घटना के समय उपस्थित पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका की जांच कर आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाए। अपने वक्तव्य में शहर अध्यक्ष मोहम्मद नजम शमीम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमारे नेता राहुल गांधी के ख़िलाफ़ शुरू से ही दुष्प्रचार कर रही है जिसे हम अब बर्दाश्त नहीं करेंगे। नीट जैसी परीक्षा का पेपर लीक होना अपने आप में भाजपा के भ्रष्टाचार को उजागर करता है। भाजपायों का यह कृत्य कहीं से भी लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक रूप से उचित नहीं ठहराया जा सकता। शहर महासचिव रेयाज़ुल हसन ने कहा की राहुल गांधी का संसद में दिया गये बयान भाजपाई नकली हिंदू है और यह दिन-रात हिंसा,नफरत की बात करते हैं यह हिंदू हो ही नहीं सकते की पुष्टि भाजपा और आरएसएस के कार्यकर्ता अपने कृत्यों से कर रहे हैं । शहर अल्पसंख्यक चेयरमैन मिर्ज़ा बरकत उल्लाह बेग ने कहा गया कि भारतीय जनता पार्टी को जननायक राहुल गांधी से भारतीय छात्रों से एवं बेरोज़गारों से अपने कृत्य पर माफी मांगना चाहिए। भाजपाईयों द्वारा की गई घटना अत्यंत निंदनीय एवं स्वच्छ राजनीति के विपरीत है ।
पत्रक देने वालों में प्रमुख रूप से मुन्नू यादव (पीसीसी), प्रदीप यादव (पीसीसी) संदीप कपूर (प्रदेश महासचिव कांग्रेस अल्पसंख्या विभाग) मिर्जा बरकत उल्लाह बेग (चेयरमैन- शहर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग),शीला भारती( जिलाध्यक्ष महिला कांग्रेस), शाहिद खान (शहर उपाध्यक्ष), रेयाज़ुल हसन (शहर महासचिव) मुन्नू मौर्य (ज़िला महासचिव), अधिवक्ता अशफाक अहमद, मंतराज यादव( ज़िलामहासचिव),
गोविंद शर्मा (शहर महासचिव), मुशीर अहमद (शहर सचिव), बालचंद राम (शहर सचिव), प्रमोद यादव (ब्लॉक अध्यक्ष पल्हनी), बृजेश पांडेय, शंभू शास्त्री,मीना देवी,विजय कुमार, मोहम्मद असलम, मोहम्मद मिनहाज, मोहम्मद अफजल, समीर अहमद, नामी चिरैयाकोटी, मोहम्मद अफ़सार, आदि सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment