.

.
.

आजमगढ़: सी0पी0एस0 ग्रुप ऑफ स्कूल में हुआ ”स्वयं एवं समाज के लिए योग“ आयोजन




योग हमारे जीवन में एक नई चेतना एवं उत्साह पैदा करता है - अयाज अहमद खान

आजमगढ़: आज दिनांक 21 जून 2024 को सी0पी0एस0 ग्रुप ऑफ स्कूल, जाफरपुर, मुबारकपुर, एवं फरिहा (आजमगढ़) में ‘‘10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस’’ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रत्येक वर्ष की तरह 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सी0पी0एस0 ग्रुप ऑफ स्कूल, जाफरपुर, मुबारकपुर एवं फरिहा के प्रांगण में प्रातःकाल विद्यालय के सभी अध्यापकगण ने प्रतिभाग किया।
इस वर्ष 2024 की थीम -“स्वयं एवं समाज के लिए योग“ पर आधारित है जैसा कि हम जानते है कि योग हमारी प्राचीन परंपरा का एक अमूल्य उपहार है। योग मन और शरीर, विचार और क्रिया की एकता का प्रतीक है। इसलिए इस अवसर पर सभी अध्यापकगण एवं छात्र/ छात्राओं ने स्वयं एवं समाज के लिए योग को क्रियान्वित करते हुए योग में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम - कार्यशाला, सामुहिक योगा, निबन्ध एवं प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता आदि भी आयोजित की गई। सभी अध्यापकगण एवं छात्र/छात्राओं ने योगा में प्रण भी लिया। हम सब जानते हैं कि योग का मतलब है जोड़ना, खुद में उर्जा को समाहित करना, शरीर, मन और आत्मा को मजबूत और खूबसूरत बनाना है। इस अवसर पर सी0पी0एस0 ग्रुप ऑफ स्कूल के प्रांगण में सभी ने बड़े हर्षोल्लास के साथ योग का अभ्यास किया और योग को अपने जीवन में धारण करने का प्रण लिया। ताकि मानव शरीर, मन व आत्मा हमेशा स्वस्थ रहें और हमेशा उर्जाशील बने रहें।
इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक अयाज अहमद खान ने अपने सम्बोधन में कहा कि योग हमारे जीवन में एक नई चेतना एवं उत्साह पैदा करता है। इसे अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करना चाहिए ताकि हमारा शरीर सभी रोगों से मुक्त रहे और हम हमेशा उर्जाशील बने रहें, साथ ही दीर्घायु को प्राप्त करें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment