.

.
.

आजमगढ़: डी-92 गैंग का लीडर रफीक पुलिस मुठभेड़ में घायल,साथी गिरफ्तार


अवैध असलहा, कारतूस, रंगदारी के रूपयें व बलेनो कार बरामद


आजमगढ़: जिले की जीयनपुर थाना पुलिस की 20 जून की देर रात रंगदारी वसूलने वाले गैंग के बदमाशों से मुठभेड़ हो गई जिसमें गैंग लीडर रफीक के पैर में गोली लग गई और वह अपने एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार हो गया है।
बदमाशों ने हाल ही में लगातार जबरन रंगदारी वसूली की घटनाएं की जा रही थी। एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि विगत पांच जून को सागर सेनी पुत्र मुन्ना सेनी निवासी ग्राम लहुआ खुर्द पल्हना थाना देवगांव जनपद आजमगढ को रात में 08.30 जब वह अपनी भाभी के साथ नानी के घर देवापार जा रहा था ग्राम धौरहरा के पास अचानक से एक बाइक पर सवार दो लोग सुहेल खान पुत्र मो0 साफत खानं निवासी धौरहरा थाना जीयनपुर व एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा बाइक को रोक कर 9500 रूपये नकद व 34000 रूपये आनलाइन गुगल पे कुल 43,500 रूपये जबरन ले लिया गया, साथ ही गाली गलौज, मारपीट व जान से मारने की धमकी देते हुए वीडियो बनाकर रंगदारी वसुली गयी। इस घटना के सम्बन्ध में थाना जीयनपुर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी थी। विवेचना के क्रम मे दिनांक-20/06/2024 को थानाध्यक्ष विवेक कुमार पाण्डेय मय हमराह को सूचना मिली कि दिनांक 05.06.2024 को एक महिला के साथ दो व्यक्तियो ने उसका वीडियो बनाकर जान माल की धमकी देकर रंगदारी वसूले थे वह दोनो व्यक्ति इस समय बनकट की तरफ से बलेनो कार से जीयनपुर के तरफ आ रहे है, इस सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष मय हमराह केशवपुर जंगल के पास दोनो तरफ छिपकर उनके आने का इन्तजार करने लगे। थोडी देर के बाद एक बलेनो कार आती हुई दिखाई दी जिसे रुकने का इशारा किया गया, जिस पर वह तेजी से केशवपुर जंगल मे जाने वाले खडंजे के रास्ते की तरफ तेजी से गाडी मोड़ कर भागने लगे की कुछ दूर जाकर उनकी गाडी रूक गयी गाड़ी से दो व्यक्ति जल्दी से दरवाजा खोलकर उतरे जिसमे से एक व्यक्ति ने तेज आवाज मे कहा कि पुलिस वाले है गोली मार दो जिस पर ड्राईवर सीट से उतरे व्यक्ति ने पुलिस वालो को लक्ष्य करके जान मरने की नियत से फायर करते हुये भागने लगा । जिस पर थानाध्यक्ष समस्त पुलिस बल के साथ जिला कन्ट्रोल रुम व उच्चाधिकारीगण को घटना से अवगत कराते हुये अपराधियो का पीछा करने लगे कि भाग रहे अपराधी लगभग 50 मीटर आगे जाकर एक व्यक्ति तेज आवाज मे बोला की रफीक इन पुलिस वालो को जान से मार दो नही तो हम लोग पकड़े जायेगे। तब दुसरे व्यक्ति वही रूककर पुलिस वालो को लक्ष्य बनाकर जान से मारने की नियत से फायर किया, पुलिस बल द्वारा बदमाशों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गयी, लेकिन बदमाश द्वारा पुनः फायरिंग की गयी। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ नियंत्रित फायरिंग की गयी जिसमें एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है, उपचार हेतु सदर अस्पताल आजमगढ़ भेजा गया ।
घायल बदमाश की पहचान रफीक पुत्र यूनुस निवासी धौरहरा थाना जीयनपुर उम्र करीब 38 वर्ष तथा गिरफ्तार दुसरे अभियुक्त की पहचान कौसेर अहमद पुत्र इसिमदार शेख निवासी जयराजपुर थाना बिलरियागंज जनपद आजमगढ़ उम्र करीब 34 वर्ष के रूप में हुई है। अभियुक्तों के कब्जे से एक तमंचा, एक जिन्दा व एक खोखा कारतूस .315 बोर, रंगदारी के 04 हजार रूपये, 01 बलेनो कार व मोबाइल बरामद किया गया है।
पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि दिनांक 05.06.2024 को हम दोनो लोगो ने मिलकर ग्राम धौरहरा के पास एक अंजान महिला व पुरूष का वीडियो बनाकर उसके साथ मारपीट कर गाली गुप्ता व जान माल की धमकी देकर रंगदारी वसूले थे जो पैसा हम लोगो के पास से बरामद हुआ है यह उसी वसूली का शेष बचा हुआ पैसा था बाकी पैसा हम लोगो ने बकरीद त्यौहार मे खर्च कर दिया है । पकड़े गए अभियुक्त रफीक पुत्र यूनुस निवासी धौरहरा थाना जीयनपुर पर 11 और कौसेर अहमद पुत्र इसिमदार शेख पर पूर्व में एक मुकदमा दर्ज है। इनके गैंग में कई अपराधी सक्रिय हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment