.

.
.

आजमगढ़: सीबीएसई बोर्ड परिणाम में सेंट जेवियर हाई स्कूल एलवल का दबदबा




हाईस्कूल में शिवांगी राय 98.6% और इंटर में रुकमणी तिबरेवाल 97.6% ने टॉप किया


आजमगढ़: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा परिणाम में सेंट जेवियर हाई स्कूल एलवल के विद्यार्थियों ने उल्लेखनीय सफलता हासिल कर विद्यालय का दबदबा बनाए रखा। सुबह परीक्षाफल को लेकर छात्रों अभिभावकों और अध्यापकों में काफी उत्साह दिखाई दिया क्योंकि यह सभी के कठिन परिश्रम और लगन का परिणाम है। हाईस्कूल में शिवांगी राय ने 98.6% अंक के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अदिति यादव 98.2% अंक के साथ द्वितीय स्थान और आयूषी उपाध्याय एवं सौंदर्य शुक्ला ने 95.6 % अंक के साथ संयुक्त रुप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसके अतिरिक्त आस्था दिव्यफिर्ति 94.6 % से चतुर्थ स्थान, आर्यन वर्मा 944 % से पंचम स्थान, अभिषेक सिंह 94.2% से षष्टम् स्थान, हर्षयी तिवारी 94 % से सपान स्थान, जैशमिन 93.6 % से अष्टम् स्थान, सक्षम सिंह 93.4 % से नवम स्थान, सार्थक राय एवं विभुति नरायन ने 93% अंक के साथ संयुक्त रुप से दशम् स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। इस वर्ष विद्यालय के मेधावी छात्र-छात्राओं द्वारा भिन्न-भिन्न विषयों में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त किया गया।
विज्ञान में सौंदर्य शुक्ला अर्पित यादव 100 % सामाजिक विज्ञान में शिवांगी राय अनुष्का सोनी 99 अंक प्राप्त किया। वहीं कम्प्यूटर में शिवांगी राय 98,गणित में अदिति यादव 98 , हिन्दी में सक्षम सिंह 98, अंग्रेजी में अदिति यादय, शिवांगी राय ने 98अंक प्राप्त किया। विद्यालय की इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में रुकमणी तिबरेवाल 97.6% अंक के साथ जिले में सर्वप्रथम स्थान, कल्पिता सिंह ने जिले में द्वितिय स्थान प्राप्त करते हुए सफलता का परचम लहराया साथ ही विद्यालय में भी प्रथम स्थान, द्वितीय स्थान और शुभाषिस 96 % अंक के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसके अतिरिक्त सौरभ कुमार द्विवेदी 94.4 %. अंशिका तिवारी 94.4 % ने संयुक्त रुप से चतुर्थ स्थान, प्रांजल मौर्या 93.2 % पंचम स्थान, अहमद अफाम अकलम 92.4% षष्ठम स्थान, वैभवी गर्ग 92% सप्तम् स्थान, वैभव कुमार 91.6 अष्टम् स्थान, अदिति सिंह 91.4% नवम् स्थान, कुँवर ईशान सिंह 91 % अंक के साथ दशम् स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया । इस वर्ष विद्यालय के मेधावी छात्र-छात्राओं द्वारा भिन्न-भिन्न विषयों में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त किया गया जिसमें रसायन विज्ञान में रुकमणी तिबरेवाल,शुभाषिस ने 100, अंग्रेजी में अंशिका तिवारी 100,जीव विज्ञान में अहमद अफाम अकलम 99,कम्प्यूटर में निखिल पाण्डेय 99, शारीरिक शिक्षा में रुकमणी तिबरेवाल 98, हिन्दी में ममता यादव 97, गणित में कल्पिता सिंह, शुभाषिस, अंशिका तिवारी 95,भौतिक विज्ञान में रुकमणी तिबरेवाल, कल्पिता सिंह, शुभाषिस, सौरभ कुमार द्विवेदी, प्रांजल मौर्या, वैभव कुमार आदित्य यादव 95, एकाउन्टस में मयंक साहु, रिषिका यादव 95, अर्थशास्त्र में मयंक साहु 89, बी एस टी में रिषिका यादव ने 87 अंक प्राप्त किया । विद्यालय के प्रधानाचार्य नीलेश श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि इस परीक्षाफल से शिक्षकों एवं बच्चों के कठिन परिश्रम का उत्कृष्ट परिणाम मिला है तथा प्रधानाचार्य ने अध्यापकों एवं अभिभावकों के सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रधानाचार्य नेें विधार्थियों को स्वयं मिठाई खिलाकर उनका उत्साहवर्धन किया । बच्चों के उत्तम प्रदर्शन पर विद्यालय के प्रबंधक प्रशांत चंन्द्रा ने बच्चों को उनकी सफलता पर हार्दिक बधाई दी एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही उन्होनें प्रधानाचार्य महोदय के कुशल मार्गदर्शन की सराहना करते हुए कृतज्ञता प्रकट की और कहा कि यह परीक्षाफल विद्यालय के शिक्षकों एवं बच्चों के अथक प्रयास का परिणाम है हम भविष्य में भी उत्तम् शिक्षा एवं उत्कृष्ठ परीक्षाफल देने के लिए दृढ़ संकल्पबद्ध व प्रयासरत रहेगें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment