.

.

.

.
.

आजमगढ़: डीएम,एसपी ने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों संग थाने पर की बैठक


लोकसभा चुनाव को लेकर कोतवाली महाराजगंज एवं थाना जीयनपुर में की बैठक

आजमगढ़ 02 अप्रैल-- लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त संपन्न कराने के दृष्टिगत जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा आज संयुक्त रूप से कोतवाली महाराजगंज एवं थाना जीयनपुर में जनप्रतिनिधियों एवं पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की गई।
जिलाधिकारी ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मतदान को कुशलतापूर्वक शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी में ग्राम प्रधान एवं जनप्रतिनिधि गण से क्षेत्र की जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि गांव में यदि कोई आपराधिक तत्व है एवं गांव में दहशत फैलाता हो, डराता हो, धमकता हो, तो उसे चिन्हित किया जाए तथा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई संबंधित अधिकारियों/थाने से करवाई जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे आपराधिक तत्वों को सुसंगत धाराओं में पाबंद करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति चाहे तो 05462 297573 नंबर पर गोपनीय सूचना दे सकता है। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति चुनाव से संबंधित कोई सामग्री का वितरण कर रहा हो या शराब अथवा अवैध असलहे उसकी जानकारी तत्काल दें। उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले व्यक्ति को डरने की कोई जरूरत नहीं है, उसका नाम एवं पता गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की हरकत करने वाले किसी भी व्यक्ति के विरुद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग आर्य ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र के सभी बूथ/ मतदान केंद्रों एवं हल्के का भ्रमण करना सुनिश्चित कर ले। उन्होंने कहा कि जो भी आसामाजिक अथवा अवांछनीय तत्व जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं अथवा चुनाव को प्रभावित करने वाले लोग हैं तथा उनके विरुद्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज हो, ऐसे लोगों को चिन्हित कर 107 एवं 116 धारा में अन्य सुसंगत धाराओं में पंजीकृत कर पाबंद किया जाए।उन्होंने कहा कि भ्रामक खबरों पर ध्यान ना दें । उन्होंने कहा कि निर्वाचन से संबंधित कोई भी समाचार सोशल मीडिया या किसी चैनल पर चल रहा हो तो इसकी सत्यता की पुष्टि कर ले।उन्होंने कहा कि कभी-कभी पुराने समाचारों को भी लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अफवाह फैलाते हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान अवैध शराब, आपराधिक गतिविधि, प्रलोभन देना, पैसे बांटना, किसी अन्य प्रकार की सामग्री पाठ में आदि से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत हेतु चुनाव पुलिस मित्र हेल्पलाइन नंबर 05462-297573 पर संपर्क कर जानकारी दे सकते हैं।
इसके पश्चात जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने थाना जीयनपुर में थानाध्यक्ष, ग्राम प्रधान एवं अन्य जनप्रतिनिधि गण के साथ बैठक की गई। उन्होंने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, भयमुक्त एवं सकुशल संपन्न करने के लिए सभी लोग अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि किसी के बहकावे या किसी लालच में या किसी प्रलोभन में आए बिना चुनाव को संपन्न कराने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
इसके पश्चात जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय जीयनपुर 'प्रथम' क्षेत्र पंचायत अजमतगढ़ का निरीक्षण किया तथा सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रैंप, बिजली, पानी, शौचालय, विद्यालय की बाउंड्री वॉल, दरवाजे, खिड़कियां, जाली एवं गर्मी को देखते हुए मतदाताओं के लिए छाया एवं शुद्ध शीतल पेयजल आदि की व्यवस्था भी समय से सुनिश्चित करायें।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सगड़ी, खंड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी, कोतवाल, थाना अध्यक्ष तथा क्षेत्र के ग्राम प्रधान एवं अन्य जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment