.

.

.

.
.

आजमगढ़: लायंस क्लब के होली मिलन में गीत संगीत के बीच उड़े गुलाल


होली आपसी कुटता दूर कर एकता बढ़ाने वाला पर्व है - डा० भक्तवत्सल

आजमगढ़: लायंस क्लब आजमगढ़ द्वारा शुक्रवार की रात शहर के मारवाड़ी धर्मशाला में आयोजित होली मिलन समारोह में सद्भाव और एकता की मिसाल देखने को मिली। लोगों ने सास्कृतिक कार्यक्रम के बीच जमकर होली खेली। इस दौरान फूलों से होली खेली गयी तो जमकर गुलाल भी उड़ाया गया। कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम के सह संयोजक लायन डा. भक्तवत्सल सहाय ने कहा कि होली साम्प्रदायिक सौहार्द का प्रतीक है। इस तरह के आयोजनों से जहां सभी समुदाय के लोगों को साथ उठने बैठने का मौका मिलता है वहीं विचारों का आदान-प्रदान भी होता है। होली मिलन कुटता को दूर करने वाला समारोह है ऐसे में इस तरह के आयोजन वर्ष भर होते रहने चाहिये।
लायंस क्लब के लायन अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि होली हमारी परम्पराओं का प्रतीक है। इसके रंग हमें देश और समाज को एक सूत्र में बांधने की प्रेरणा देते हैं। आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि होली मिल जुल कर साथ रहने की प्रेरणा देती है। ऐसे में इस तरह के आयोजनों को करते रहना चाहिये।
कोषाध्यक्ष लायन रवि अग्रवाल ने कहा कि होली का पर्व आपसी भाईचारा व एकता का प्रतीक है। यह त्योहार आपसी वैमनसता को मिटाने में भी महत्वपूर्ण साबित होता है। सह संयोजक लायन राकेश अग्रवाल ने कहा कि होली का पर्व जीवन में नये रंग भर देता है। संयोजक लायन डा. सीके त्यागी ने कहा कि पवित्र त्योहार का उद्देश्य सामाजिक असमानता, भेदभाव समाप्त करना है। होली का पर्व हमें समाज को जोड़ने का संदेश देता है। इस मौके पर सचिव लायन सुनील अग्रवाल, लायन शंकर साव, लायन दीपक अग्रवाल, लायन बृजकुमार अग्रवाल, लायन सुनील सिंह, लायन गोकुल दास अग्रवाल, लायन ओमप्रकाश अग्रवाल ओम, लायन सुदर्शन दास अग्रवाल, डा. अनुतोष वत्सल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विक्रम बहादुर सिंह, प्रबंधक सर्वोदय इंटर कालेज राजेंद्र प्रसाद यादव, सौरभ डालमिया, बंटी रूगंटा, डा. आनंद सिंह, डा. देवेश दुबे आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment