.

.

.

.
.

आजमगढ़: किसी भी दशा में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो - डीएम


मतदान प्रतिशत बढ़ाने को अधिक से अधिक जागरूकता कार्यक्रम कराएं - डीएम

निर्वाचन सामग्री की खरीद एवं वाहनों का अधिग्रहण समय से सुनिश्चित करें

आजमगढ़ 18 मार्च-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को कुशल संपन्न कराने की दृष्टिगत विभिन्न कार्यों के लिए नामित नोडल/सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक की गई। उन्होंने कहा कि लेखन निर्वाचन सामग्री की खरीद एवं बड़े/छोटे वाहनों का अधिग्रहण समय से सुनिश्चित कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि वाहनों के लिए ईंधन हेतु पेट्रोल पंप का अधिग्रहण एवं लाग बुक आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों की सूची को अंतिम रूप देते हुए सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस विभाग से शेयर कर लिया जाए।
जिलाधिकारी ने स्वीप नोडल अधिकारी को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थाओं से समन्वय स्थापित कर मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित कराया जाए। उन्होंने सभी नोडल/सहायक नोडल अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो। उन्होंने पीडब्ल्यूडी व विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि पोल से, कार्यालय भवनों/परिसर को प्रचार सामग्री से मुक्त रखें। उन्होंने आबकारी विभाग को नॉर्मल खपत से अधिक बिक्री होने वाले क्षेत्रों में विशेष निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं हेतु मतदान केन्द्रों पर व्हील चेयर एवं रैंप आदि की व्यवस्था समय से सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि गर्मी के दृष्टिगत पोलिंग बूथ के बाहर पानी एवं शेड आदि की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम प्रॉपर तरीके से चलते रहना चाहिए तथा किसी प्रकार के फोन आने पर तत्काल निस्तारण कराया जाए। उन्होंने कहा कि मतपत्र/पोस्टल बैलट पेपर समय से प्रिंट कराना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि आब्जर्वर के साथ लगे लाइजन ऑफिसर की ट्रेनिंग भी समय से सुनिश्चित कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि एमसीएमसी का संचालन तत्काल प्रारंभ करायें तथा समाचार पत्रों में प्रत्येक दिन आदर्श से संहिता से संबंधित प्रकाशित समाचारों की भी रिपोर्ट तैयार करें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी परीक्षित खटाना, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, मुख्य कोषाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 इंद्र नारायण तिवारी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश श्रीवास्तव, पीडब्ल्यूडी, विद्युत तथा सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment