.

.

.

.
.

आजमगढ़: फर्जी फाइनेंस कंपनी बना धन उड़ाने वाले 03 गिरफ्तार


एजेंटों के माध्यम से पैसा जमा करवाते थे,समय पूर्ण होने पर वापस देने से इंकार किया

आजमगढ़: जनपद की मेंहनगर थाना पुलिस ने फर्जी फाइनेंस कंपनी का पर्दाफाश करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों द्वारा धोखाधड़ी कर एजेंटों के माध्यम से कंपनी में पैसा जमा करवाया जाता था। उपभोक्ताओं द्वारा जब पैसा वापस मांगा गया तो कंपनी के मालिक द्वारा गाली गलौज कर उसे भगा दिया गया। पीड़ितों द्वारा थाने में तहरीर देने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने महिला सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों के पास से 3 मोबाइल, 6 आधार कार्ड, एक ड्राइवरी लाइसेंस, एक पैन कार्ड व एक एटीएम कार्ड बरामद किया गया है।
पुलिस के अनुसार मेंहनगर थाना में पीड़ितों द्वारा तहरीर दी गई कि उन लोगों द्वारा मेंहनगर में संचालित हो रही एक कम्पनी ग्रामीण इंडिया निधि लिमिटेड फाइसेस में क्षेत्र के तमाम एजेन्ट व कम्पनी के मालिक सोनू सिंह उर्फ सुमित सिंह के विश्वास पर हम लोगों ने अपनी क्षमता के अनुसार प्रतिदिन रूपया जमा किया जाता था जब भुगतान का निर्धारित समय पूरा हो गया तो हम लोगों द्वारा जमा रूपये को अपने एजेन्ट के माध्यम से भुगतान कराने के लिए कंपनी के कार्यालय पर पहुंचने पर सोनू सिंह उर्फ सुमित सिंह मौके पर सस्था प्रबन्धक मिले और आश्वासन दिये कि आप का पैसा भुगतान कर दिया जायेगा। 6 जनवरी को प्रबन्धक सोनू सिंह उर्फ सुमित सिंह डांटते फटकारते हुए गाली गलौज करने लगा औऱ कहा कि कोई भी रूपया वापस नहीं होगा, जहां जाना है जाओ और उपस्थित एजेन्टों द्वारा भी गाली दिया गया। पुलिस द्वारा मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी। विवेचना में ब्रांच मैनेजर/डायरेक्टर धीरेंद्र सिंह पुत्र राजकुमार सिंह निवासी विनय खंड- 4 गोमती नगर लखनऊ, कंपनी की एचआर रीता सिंह जो धीरेंद्र सिंह की सास है और डायरेक्टर अभिषेक सिंह जो धीरेंद्र सिंह का भतीजा है का नाम प्रकाश में आया।
आज 1 मार्च को निरीक्षक जयप्रकाश यादव को सूचना मिली कि मुकदमे में वांछित कुछ अभियुक्त लखनऊ से आए हैं, ग्रामीण इंडिया निधि लिमिटेड फाइनेंस बैंक के संबंध में लखराव पोखरा के पास बैठकर आपस में बातचीत कर रहे हैं। पुलिस द्वारा मौके पर पंहूच धीरेंद्र कुमार सिंह पुत्र राम कुमार सिंह निवासी करीमनगर थाना बेनीगंज जनपद हरदोई, अभिषेक सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी करीमनगर थाना बेनीगंज जनपद हरदोई, रीता सिंह पत्नी प्रेम सागर सिंह निवासी दानपुरवा थाना उमरी बेगमगंज जनपद गोंडा को लखराव पुलिया से समय सुबह 10.45 बजे गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त धीरेन्द्र के पास से एक रेडमी मोबाइल, एक ही नंबर के दो आधार कार्ड, एक ड्राइवरी लाइसेंस, एक पैन कार्ड, एक एटीएम कार्ड, अभियुक्त अभिषेक के पास से एक मोबाइल ओप्पो, एक ही नंबर के दो आधार, अभियुक्ता रीता के पास से एक ओप्पो का मोबाइल, एक ही नंबर के दो आधार कार्ड बरामद हुआ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment