.

.

.

.
.

आजमगढ़: संविधान पर भरोसा रख कर ही आर्थिक व सामाजिक विकास संभव - डीएम



75वें गणतंत्र दिवस पर डीएम विशाल भारद्वाज ने कलेक्ट्रेट परिसर में झण्डारोहण किया

आजमगढ़-- 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज द्वारा आज कलेक्ट्रेट परिसर में झण्डारोहण तथा राष्ट्रगान किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा “हम भारत के लोग भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न, समाजवादी, धर्म निरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक, न्याय, विचारों की अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प करते हैं” की शपथ दिलायी गयी।
इस अवसर पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट दिशा श्रीवास्तव एवं जीजीआईसी की छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीत की प्रस्तुति की गयी, जो काफी सराहनीय रहा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज हम सब लोग 75वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं। उन्होने कहा कि इस दिन की महत्ता इस बात से है कि संविधान को 26 नवम्बर 1949 को ग्रहण किया गया तथा 26 जनवरी 1950 को प्रवृत्त हुआ। संविधान का मूल मंत्र है कि कानून का शासन हो, जिसके आधार पर राष्ट्र का प्रत्येक व्यक्ति अस्वस्त रहता है कि उसके सपने पूरे होंगे, इससे कोई फर्क नही पड़ता है कि वह किस परिवार में पैदा हुआ है। हम सबको इस बात के लिए गौरवान्वित होना चाहिए कि कानून व्यवस्था में हम सबका महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होने कहा कि हमारे पास जो भी प्रकरण आते हैं, चाहे जिस भी क्षेत्र से संबंधित है, उसे नितियों एवं नियमों के अनुसार निष्पक्ष निर्णय देते हैं, जिससे जनता का विश्वास हमारे ऊपर बना रहता है। यदि इसमें कोई कमी हो जाये तो जनता का भरोसा इस व्यवस्था से उठ जायेगा। उन्होने कहा कि हम सब अधिकारीगण उचित निर्णय लेते हुए निर्धारित समय में दिये गये दायित्वों को पूरा करें, जिससे लोगों का शासन/प्रशासन व्यवस्था के प्रति विश्वास बढ़े। उन्होने कहा कि हम सब अमृत काल में प्रवेश कर रहे हैं और हम लोग वर्ष 2047 में एक विकसित राष्ट्र की श्रेणी में शामिल हो जायेंगे। आर्थिक, सामाजिक क्षेत्र का विकास तभी सम्भव है, जब हम सब कानून व्यवस्था पर भरोसा रखेंगे।
जिलाधिकारी द्वारा जीजीआईसी की छात्राओं को पेन देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री आजाद भगत सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री राहुल विश्वकर्मा, मुख्य राजस्व अधिकारी श्री विनय कुमार गुप्ता सहित कलेक्ट्रेट परिवर में समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment