.

.

.

.
.

आजमगढ़: सीएमओ ने नर्सिंग के विद्यार्थियों को सेवा की दिलाई शपथ




वेदांता स्कूल आफ नर्सिंग में जीएनएम व पैरामेडिकल के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

आजमगढ़: शहर के लछिरापुर स्थित वेदांता स्कूल आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंस द्वारा कैपिंग, ओथ टेकिंग एंड लैप लाइटिंग सेरेमनी और शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन संस्थान परिसर में शुक्रवार को किया गया। वार्षिकोत्सव में जीएनएम 2020-21 और व पैरामेडिकल 2021-22 के विद्यार्थियों को विदाई दी गई। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि सीएमओ आईएन तिवारी, विशिष्ठ अतिथि डा. अरविन्द चौधरी, एसीएमओ उमाशंकर पांडेय, मनीष त्रिपाठी द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर की गई। इसके बाद मुख्य अतिथि सीएमओ ने छात्र-छात्राओं को मानवसेवा, दृढ़ता, कर्तव्यनिष्ठा और समर्पण भाव का बोध कराते हुए सभी को शपथ दिलाया। अध्यक्षता चेयरमैन डा शिशिर जायसवाल ने किया।
मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे सीएमओ आईएन तिवारी ने कहाकि एक मरीज को ठीक करने में जितना योगदान चिकित्सक का होता है उतना ही योगदान एक नर्स का भी होता है। नर्सिंग का क्षेत्र सेवा का क्षेत्र है, यही कारण है कि लोग इसे उच्च प्रशिक्षित, सक्षम और भरोसेमंद मानते हैं। इसके मापदंडों का सदैव ख्याल रखते हुए अपने संस्थान का नाम रोशन करें और मिसाल बनें।
संस्था के डायरेक्टर डा. विशाल जायसवाल ने कहा कि नर्सिंग सेवाभाव का क्षेत्र है। नर्सिंग एक ऐसा क्षेत्र है जो सीधे इंसानियत की सेवा से जुड़ा है। पीड़ित मानवता की सेवा, ईश्वर की सेवा है और सेवा भावना को प्राथमिकता देने की बात कही। उन्होंने कहाकि हमारी संस्था मेंटर इंस्टीट्यूट क्यूसीआई ग्रेड-ए की श्रेणी है, यह हमारे काम को खास स्थान दिलाता है इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि चिकित्सकीय सेवा के क्षेत्र के लिए हमारी संस्थान से एक खास पौध निकलकर मानवता को संरक्षित करें।
संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर ऋत्विक जायसवाल ने कहाकि वेदांता के विद्यार्थी अपने इस सेवा के क्षेत्र में स्वयं को अलग स्थापित करें और संस्थान का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि सेवा के असली मुकाम हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास,कठिन परिश्रम, व अनुशासन को शामिल करना होगा। आंगतुकों के प्रति प्रधानाचार्य डा रीना पांडेय ने आभार प्रकट किया। इस अवसर पर डा अरविन्द कुमार चौधरी, डा आरबी त्रिपाठी, डा अशोक सिंह, डा निर्मल श्रीवास्तव, डा विपिन यादव, डा राजाराम यादव, डा मनीष तिवारी, डा पूनम, मैनेजिंग डायरेक्टर आलोक जायसवाल, ऋत्विक जायसवाल, छात्र-छात्राओं सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment