.

.

.

.
.

आजमगढ़: सर्वोदय पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव 'संचेतना' का हुआ भव्य आयोजन




विभिन्न नृत्य,गीत- संगीत समेत बच्चोंf के बनाए गए विज्ञान मॉडलों ने लोगो का मनमोहा

आजमगढ़: हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रांगण संचेतना वार्षिकोत्सव के अंतर्गत वार्षिक कार्यक्रम तथा फन एण्ड ऐनुवल फिस्टा कम फेट का भव्य आयोजन 17/12/2023 को किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राहुल विश्वकर्मा (ए०डी०एम० प्रशासन) थे, वहीं विशिष्ट मुख्य अतिथि के रूप में रोहित कुमार यादव (एस०डी०एम) आजमगढ़, डॉ कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा पूर्व मन्त्री की उपस्थित ने कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिया। कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम मुख्य अतिथि के द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण अर्पिल व दीप प्रज्जवलित कर के किया गया।
मंच पर संस्था के संस्थापक प्रबन्धक राजेन्द्र प्रसाद यादव, निदेशिका श्रीमती कंचन यादव एवम प्रधानाचार्य विधान तिवारी ने भी माँ सरस्वती की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन समर्पित कर वन्दन किया तत्पश्चात कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वन्दना के साथ की गई। इसी क्रम में छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा, बूम-बूम डांस, अन्य के द्वारा हरियाणवी डांस, राजस्थानी डांस, कठपुतली डांस, अनेकता में एकता को दर्शाते हुए डांस, रिश्तो की समृद्धि डोर को दर्शाता डांस, महिषासुर मर्दनी डांस की प्रस्तुति अत्यंत मोहक एवं जीवंत सी प्रतीत हो रही थी। सर्वोदय परिवार, जिसमें सी०बी०एस०ई०, यू०पी० बोर्ड, डिग्री कालेज, फॉर्मेसी कालेज तथा पॉलिटेक्निक कालेज के बच्चों के द्वारा देश के विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले सांस्कृतिक नृत्य, लोक नृत्य आदि का मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। इन सबके माध्यम से एक भारत श्रेष्ठ भारत की स्थापना व अनेकता में एकता को पिरोकर, बच्चों को इस लायक बनाना कि भविष्य में ये इसके अनुकूल अपने आप को ढाल सकें। इस अवसर पर विद्यालय के रॉक-बैंड की तरफ से वाद्य यंत्रों के द्वारा शानदार प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम के अन्त में लकी ड्रा के माध्यम से बच्चों को पुरस्कार भी वितरित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि यह वार्षिक कार्यक्रम बच्चों के चौतरफा विकास का माध्यम है। उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण के विकास के लिए विद्यालय का होना महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम के अतिथियों ने बच्चों से अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहने व उसको आत्मविश्वास के साथ पूर्ण करने का तरीकाबताया तथा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद यादव ने वार्षिक उत्सव पर बच्चों के आत्मविश्वास की सराहना की व कहा यह कार्यक्रम बच्चों के बिना अधूरा है। बच्चे ही देश के भविष्य है। विभिन्न कार्यक्रमों व नृत्यों से उनको कई सारी जानकरियाँ मिलती है व आत्मविश्वास की भी वृद्धि होती है। और भविष्य में इस प्रकार के आयोजन के लिए मै अपनी तरफ से सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध कराने की भरपूर कोशिश करूंगा।
प्रधानाचार्य सर्वोदय पब्लिक स्कूल ने कहा कि भावी नागरिकों को आत्मनिष्ठ मानसिकता को त्याग कर वस्तुनिष्ठ मानसिकता रखते हुए अपने प्रबुद्ध शिक्षक वृन्द के कुशल निर्देशन से लाभान्वित होने का प्रयास करना चाहिए जिनसे उनका सर्वांगीण विकास होता है।
इस अवसर पर अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे जिसमें प्रवेश सिंह, प्रवक्ता, डॉ० राम बहादुर यादव, डॉ० डी०पी० मौर्या, प्रबन्धक, रमाकान्त यादव, श्री रमाकान्त वर्मा प्रबन्धक , अशोक श्रीवास्तव, विजय शंकर यादव पहलवान, प्रवीण सिंह, आद्या प्रसाद सिंह एडवकेट, शिव गोविंद सिंह समस्त अध्यापकगण एवं अन्य कर्मचारीगण भी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment