.

.
.

आजमगढ़: विपक्ष के ‘इण्डिया‘ में भी मुस्लिमों के लिए कोई जगह नही है?- मौलाना आमिर रशादी



राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिले का दौरा कर कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

आजमगढ़: राष्ट्रीय ओलमा कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी ने जनपद दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात किए। राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकर्ताओं ने जगह जगह फूल माला पहना कर जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर मौलाना आमिर रशादी ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहाकि, ‘‘राष्ट्रीय ओलमा कौन्सिल देश की अकेली ऐसी पार्टी है जो बिना किसी पूर्वयोजना के आंदोलन की कोख से जन्मी और अन्याय और अत्याचार के विरूद्ध आम जनमानस की आवाज़ बन कर उभरी, हम राजनीति में सत्ता के लोभ के लिए नही बल्कि जनहित में संघर्ष और व्यवस्था में बदलाव के लिए आए थे और पिछले 15 सालों में हमने गरीबों, शोषितों, मुसलमानों, दलितों, पिछड़ों व अन्य वंचित वर्गों के अधिकारों के लिए लगातार बिना झुके, बिना रूके, बिना थके संघर्ष किया है।
मौलाना आमिर रशादी ने कहाकि हमारे पूर्वजों ने स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहूति इस लिए दी थी कि आज़ादी के बाद देश में स्वराज्य, संविधान, समता और समानता का राज होगा पर अफसोस पिछले 75 सालों में सत्ता में रहने वाले सभी दल मिलकर भी आज तक आम भारतीय को पीने का साफ पानी भी न दे सके और जब विकास के खोखले वादों की पोल खुलने लगी तो इन दलों ने देश में जातीवाद व सम्प्रदायिक्ता की राजनीति का ज़हर घोल दिया ताकि सत्ता पे कब्ज़ा बना रह सके। ऐसे में समाज का वो वर्ग जो कि पीड़ित, शोषित, पिछडा़, वंचित और अल्पसंख्यक था उसे डर व खौफ की राजनीति से अपना वोटर बनाए रखा। सबसे ज्यादा उत्पीड़न तो मुसलमानों का हुआ जिन्हे पीढ़ी दर पीढ़ी तथाकथित सेकुलर दलों ने तथाकथित कम्यूनल दलों का भय दिखाकर अपना गुलाम बनाए रखा, इस डर और डराने की राजनीति की प्रतिक्रिया में जहां मुसलमानों का लोकसभा में प्रतिनिधित्व 49 से घटकर आधे हाथ 24 तक पहुंचा गया तो वहीं 2 सीट वाली पार्टी 300 सीट पर पहुंच गयी। सेकुलरिज़्म का बोझ ढोते-ढोते आज भारत का मुसलमान अपने ही देश में राजनैतिक व समाजिक अछूत बन गया है। मुसलमानों का वोट तो सभी को चाहिये पर कोई भी उसके साथ खड़ा नही होना चाहता। मुसलमानों को हिस्सेदारी और भागीदारी देने को भाजपा का ‘एनडीए‘ गठबंधन तो तैयार है ही नही पर विपक्ष का सामुहिक ‘इण्डिया‘ गठबंधन भी तैयार नही है। तो आखिर भाजपा के ‘मुसलमान मुक्त‘ इण्डिया और कांग्रेस के ‘मुसलमान मुक्त‘ इण्डिया में फर्क ही क्या है? एक ‘मुसलमानों को डर‘ दिखाकर अपनी मोहब्बत की दुकान चला रहे हैं तो दूसरे ‘मुसलमानों का डर‘ दिखाकर अपनी नफरत की दुकान चला रहे हैं और मुसलमान
इन दोनों दुकानों के बीच अपने वजूद, पहचान, पहनावे, पकवान और सम्मान को बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है। मौलाना ने भाजपा की सरकार पर हमला करते हुए कहाकि आज मोदी सरकार में मंहगाई, भ्रष्टाचार, अत्याचार, बेरोज़गारी, किसानों की आत्महत्या, तेल गैस के दाम, रूपये में गिरावट, मॉब लिंचिंग और साम्प्रदायिक भेदभाव से देश का हर वर्ग परेशान है और इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हर वर्ग को साथ आना होगा वरना मुसलमानों को बलि का बकरा बना कर हिन्दु-मुस्ल्मि, मन्दिर-मस्जिद, शमशान-कब्रिस्तान की साम्प्रदायिक राजनीति होती रहेगी और इसका नुक्सान आगे चलकर पूरे देश को उठाना पड़ेगा। देश का मुसलमान भी भाजपा को रोकना चाहता है पर अब वो अपने वजूद और वकार को समाप्त करके सेकुलरजि़्म का कुली नही बनेगा, अब उसे भागीदारी चाहिए न कि ताबेदारी।
ओलमा कौन्सिल ने पहले दिन ही ये नारा दिया था कि, ‘‘एकता का राज चलेगा - मुस्लिम हिन्दु साथ चलेगा और इस नारे को हमने जमीन पर उतार कर दिखाया है। देश में फैले नफरत के माहौल में कौन्सिल मोहब्बत का दिया जला रही है और देश की एकता, अखण्डता और स्वाधीनता को मजबूत कर रही है। आज समाज का हर वर्ग कौन्सिल के साथ तेजी से जुड़ रहा है और अपने अधिकारों व अस्तित्व की लड़ाई कौन्सिल के प्लेटफार्म से लड़ रहा है।
मौलाना रशादी ने कहाकि, ‘‘ओलमा कौन्सिल केवल एक दल नही बल्कि एक आंदोलन है जो आज देश भर में पीड़ित व वंचितों की आवाज के रूप में जाना जाने लगा है और यही पिछले 15 सालों में हमारी सबसे बड़ी सफलता है। उन्होने कायकर्ताओं से अपील करते हुए कहाकि, कौन्सिल कार्यकर्ता 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए तैयार हो जांए और संगठन को मजबूत करे। जनपद भ्रमण में ठाकुर अनिल प्रदेश अध्यक्ष,नूरुल हुदा अंसारी यूथ प्रदेश अध्यक्ष,शहाबुद्दीन प्रदेश उपाध्यक्ष,मौलाना मतिउद्दीन प्रदेश सचिव,नोमान अहमद जिलाध्यक्ष,हाजी मतिउल्लाह जिला महासचिव, अबुल जैश,शाहबाज अहमद,मेराज खान,बेलाल अहमद,अशरफ इस्लाही आदि पार्टी कार्यकर्ता एवम पदाधिकारी शामिल रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment