.

.

.

.
.

आजमगढ़: जिला पंचायत सदस्य वेलफेयर एसोसिएशन ने मंडलायुक्त को सौंपा ज्ञापन


जिला पंचायत सदस्यों को भी अन्य जनप्रतिनिधियों की तरह विकास निधि,वेतन व अन्य सुविधाओं की मांग की

आजमगढ़: आज दिनांक 30 नवंबर 2023 को जिला पंचायत सदस्य वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में मंडल सहप्रभारी विवेक यादव के नेतृत्व में तथा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरविंद सरोज के मार्गदर्शन में मंडल आयुक्त आजमगढ़ मनीष चौहान जी को जिला पंचायत सदस्यों के अधिकारों से संबंधित ज्ञापन दिया गया।
ज्ञापन में जिला पंचायत सदस्यों ने कहा है कि जिला पंचायत से सदस्यगणों का चुनाव 50 हजार की सख्या के मतदाता से होता है। जनता उनसे विकास की काफी उम्मीद रखती है लेकिन उन्हें क्षेत्र के विकास हेतु किसी तरह का कोई निधि नहीं प्राप्त है न ही कोई अन्य अधिकार प्राप्त है। मांग किया की सदस्य जिला पंचायत को जिला पंचायत की निधि से आवंटित कार्यों के राशि के अतिरिक्त एक करोड वार्षिक शासकीय विकास निधि निर्धारित की जाय। सदस्य जिला पंचायतगण को 50 हजार रुपए मासिक मानदेय व भत्ता निर्धारित किया जाय। सदस्य जिला पंचायत को अन्य जन प्रतिनिधि की भांति पेंशन की व्यवस्था लागू की जाय। सदस्य जिला पंचायतगणों को सुरक्षा / शस्त्र लाइसेंस निर्गत कराया जाए। सदस्य जिला पंचायतगण का 50 लाख रूपए दुर्घटना बीमा दिया जाए और सांसदों व विधायकों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों की भांति राष्ट्रीय राजमार्ग राजमार्ग पर बने टोल प्लाजा पर जिला पंचायत सदस्य के चार पहिया वाहनों को मुफ्त पास जारी किया जाय।
साथ ही उस शासनादेश जिसमें यह निर्देशित किया गया है की जिला पंचायत सदस्य आबादी के अन्दर विकास कार्य नहीं करा सकते है कि सर्वथा अनुचित बताया। सवाल उठाया की जब सांसद,विधायक,प्रमुख आदि गाँव के आबादी के अन्दर अपने प्रस्ताव पर कार्य करा सकते हैं तो जिला पंचायत क्यों नही।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से पारसनाथ यादव जिला पंचायत सदस्य, राजेंद्र यादव जिला पंचायत सदस्य ,आशीर्वाद यादव जिला पंचायत सदस्य , राम प्रवेश यादव जिला पंचायत सदस्य एवं पप्पू कुमार यादव जिला पंचायत सदस्य उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment