.

.

.

.
.

आजमगढ़:सिख समाज ने जताया आक्रोश,नही मनाया गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस



कहा, जिला प्रशासन नही हटवा रहा गुरुद्वारे की संपति पर अवैध कब्जा,आज बंद रहा ताला

आजमगढ़: शहर में सिख समाज ने जिला प्रशासन पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए गुरू तेग बहादुर का शहीदी दिवस नहीं मनाया। यही कारण रहा कि आज शहीदी दिवस के अवसर पर जिले के विट्‌ठलघाट के गुरूद्वारा श्रीनानक दरबार पर ताला लगा रहा। सिख समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि यहां की संपत्तियों पर लगातार कब्जे हो रहे हैं। इस मामले की शिकायत जिले के आला-अधिकारियों से किया जा चुका है। इसके बाद भी जिला प्रशासन के आला अधिकारी सिर्फ हम लोगों को दौड़ा रहे हैं जिस कारण हम लोग काफी दु:खी है। जिला प्रशासन का यही हाल रहा तो आने वाले 27 नवंबर को गुरूनानक जयंती भी हम लोग नहीं बनाएंगे और गुरूद्वारे की चाभी जिला प्रशासन को सौंप देंगे।
इस बारे में सेक्रेटरी गुरूप्रीत सिंह राजू का कहना है कि वर्ष 2019 में तत्कालीन जिलाधिकारी ने गुरूद्वारे से अवैध कब्जे को हटाने का आदेश दिया था। इसके बाद भी जिला प्रशासन और तहसीलदार अवैध कब्जे को नहीं हटा रहे हैं। इसी कारण आज हम लोगों ने गुरू तेग बहादुर शहीदी दिवस नहीं मनाया। आने वाले 27 नवंबर को हम लोग गुरूनानक जयंती भी नहीं मनाएंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज छुट्‌टी की है। इसके बाद भी जिला प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। प्रशासन द्वारा हम लोगों को सिर्फ दौड़ाया जा रहा है। जिले में सुनवाई न होने पर इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की जाएगी और गुरूद्वारे की चाभी को जिला प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। वहीं पदाधिकारी श्याम सुंदर का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा हम लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। हम लोग प्रशासन के रवैए से बहुत ही दुखी हैं।
इस बारे में जब जिले के तहसीलदार करणवीर सिंह से मामले के बारे में जानकारी करने का प्रयास किया गया तो तहसीलदार का कहना है कि मुझे अभी तक इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। जानकारी होने पर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment