.

.
.

आजमगढ़: सेंट्रल पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस व जन्माष्टमी पर्व




विद्यार्थियों द्वारा अपने शिक्षक को दिया गया सम्मान ही सर्वश्रेष्ठ उपहार - रेखा सिंह

बच्चों ने विभिन्न कृष्ण लीलाओं का मंचन कर मन मोहा

आजमगढ़: आज सी पी एस ग्रुप आफ स्कूल (C.P.S. Group of School) आज़मगढ़ में शिक्षक दिवस कार्यक्रम के साथ-साथ जन्माष्टमी पर्व पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत विद्यालय परिसर में प्रातः काल प्रार्थना सभा में डा० सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर विद्यालय के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य तथा वरिष्ठतम अध्यापकों के हाथों मल्यार्पण कराया गया। उसके उपरान्त विद्यालय के छात्र- छात्राओं ने शिक्षकों के लिए कविता, गुरुवंदना इत्यादि कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
विद्यालय की कक्षाओं में भी छात्र-छात्राओं द्वारा डा० सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में केक काटे गये। उसके उपरांत छात्र-छात्राओं द्वारा अध्यापक / अध्यापिकाओं की भूमिका में पठन-पाठन का अभ्यास किया गया। साथ ही प्रबंधक, प्रधानाचार्य एवं आफिस स्टाफ की भूमिका का भी निर्वहन करते हुए विद्यालय का कार्यभार संभाला।
इस अवसर पर विद्यालय ने नई शिक्षा नीति, 2020 (New Education Policy) पर भी प्रकाश डाला। नई शिक्षा नीति समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम करती है एवं विश्व पटल पर भारत को स्थापित करने की दिशा में समावेशी शिक्षा पर जोर देती है।
इसके उपरांत श्री कृष्ण जन्माष्टमी का भी कार्यक्रम छात्र - छात्राओं द्वारा अपने शिक्षक की सहायता से सम्पन्न हुआ। जिसमें नन्हे बच्चों ने विभिन्न कृष्ण लीलाओं का मंचन कर सबका मन मोह लिया । विभिन्न प्रकार की झाँकियाँ भी दिखाई गई।
विद्यालय के संस्थापक श्री अयाज अहमद खाँ ने सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर बधाई दी और उन्हें अपने दायित्वों को पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा के साथ निर्वहन करने के लिए कहा। प्रधानाचार्या सुश्री रेखा सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिक्षक दिवस समाज में शिक्षकों के प्रति सम्मान को दर्शाता है और छात्र-छात्राओं द्वारा अपने शिक्षक को दिया गया सम्मान ही सर्वश्रेष्ठ उपहार है। इस अवसर पर विद्यालय में सह-संस्थापिका तरन्नुम खानम एवं प्रबंधक नवाज़ अहमद खाँ भी उपस्थित रहे। इन सभी लोगों ने भी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ दीं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment