.

.
.

आजमगढ़ : हमारे आंदोलनों से खौफ खाए प्रशासन ने फर्जी केस में जेल भेजा - प्रवीण सिंह


जेल से रिहा हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा हमेशा शोषितों व पीड़ितों के लिए लड़ेंगे

सपा पर उठाया सवाल, हमने उनका साथ दिया लेकिन उन्होंने मेरा साथ नही दिया

आजमगढ़ 21 सितंबर 2023 जिला कांग्रेस कार्यालय जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह की अध्यक्षता में अध्यक्षता में प्रेस वार्ता हुयी। प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन सचिव अनिल यादव उपस्थित रहे।
मीडिया से मुखातिब जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा छात्र जीवन से ही शोषितों पीड़ितों के लिये हमेशा संघर्ष कर उन्हें न्याय दिलाने का काम कर रहा हूँ। मेरे कांग्रेस का जिलाध्यक्ष बनने के बाद जनपद में कांग्रेस ने अनेक आंदोलन किये पीड़ितों को न्याय दिलाया। बैंकमित्रो से लूट एवं हत्या, दलित प्रधान सत्यमेव जयते की हत्या , मुबारकपुर के मासूम संग बलात्कार और तिहरे हत्याकांड, सीएए एनआरसी आंदोलन के दौरान बिलरियागंज की महिलाओं पर पुलिस के बर्बर लाठी चार्ज पलिया और गोधौरा के पीड़ितों के लिये आंदोलन कर उन्हें न्याय दिलाने का काम किया था। इस दौरान अनेक आंदोलन किये जिससे शासन प्रशासन खार खाये बैठा था और फर्जी मुकदमों में फंसाने के फिराक में था। मुझे पता चला कि शहर के एक व्यापारी आशीष गोयल को एसडीएम और सीओ ने मारा पीटा और उन्हें कोतवाली ले आये बहुत से व्यापारी कोतवाली पहुंचे थे सूचना पर वहां पहुंच कर मैने अधिकारियों से बात किया था। कांग्रेस इस मामले में आदोलन खडी ना कर दे इससे घबराये प्रशासन ने रात मे मीटिंग किया उसमें बीजेपी के पदाधिकारी भी मौजूद थे। अंततः पत्रकारों के साथ मेरे ऊपर एवं 150 अज्ञात के विरुद्ध गंभीर धाराओं मे फर्जी मुकदमे दर्ज कर दिये गये। मेरे विरुद्ध 82 की कार्यवाही तक की गयी। कांग्रेस नें हमेशा शोषितों पीड़ितों की लड़ाई लड़ कर उन्हें न्याय दिलाने का काम किया है। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता तानाशाह सरकार के फर्जी मुकदमों और जेल से डरने वाला नहीं है। संघर्ष कर पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम करेगा। मीडिया के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा जेल में मैने देखा लूट मची है साधारण मामलों मे पैसा लेकर गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज किये जा रहे हैं और गंभीर मामलो में पैसा लेकर साधारण धाराओं में मुकदमें दर्ज हो रहे हैं। एक अन्य सवाल के जवाब मे उन्होने कहा जब प्रशासन ने सपा के बुजुर्ग विधायक का अपमान किया था मैं अपने कार्यकर्त्ताओं के साथ उनके संघर्ष मे उनके साथ रहा। सपा के 10 विधायक थे वह क्यों मेरे मामले में आवाज नहीं उठाये वही बता सकते हैं। 150 अज्ञात लोगो में मेरा नाम ना आ जाय शायद इससे अन्य दलों के लोग दहशत में हैं इसीलिये अन्य कोई विपक्षी दल शासन प्रशासन का विरोध नहीं कर पा रहा है।
प्रेस वार्ता में आशुतोष द्विवेदी, संतोष कटाई, मनोज कुमार सिंह, मुन्नू यादव, पूर्णमासी प्रजापति, अजीत राय, श्यामदेव यादव, अमर बहादुर यादव, विशाल दुबे, आशुतोष रजत, अंसार अहमद, इम्तियाज अहमद, शीला भारती, अंजली पाण्डेय, प्रिंस सिंह राजपूत, रविशंकर पाण्डेय, अंशुमाली राय, शशिकान्त पाण्डेय आदि लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment