.

.
.

आजमगढ़: सांसदों के आवास की घंटी बजाकर अटेवा ने किया पुरानी पेंशन की मांग



सांसद संगीता आजाद ने कहा संसद में उठाते रहे हैं मुद्दा

सांसद निरहुआ के कार्यालय से मिला मांगों को उचित पटल पर भेजने का आश्वासन

आजमगढ़: पुरानी पेंशन बहाली के लिए लगातार संघर्षरत संगठन अटेवा ने अपने प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर जिले के सांसदों के आवास की घंटी बजाकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की। अटेवा आजमगढ़ के जिला अध्यक्ष सुभाष चन्द यादव के नेतृत्व में अटेवा के पदाधिकारियों ने लालगंज लोकसभा क्षेत्र की सांसद संगीता आजाद के हरबंशपुर स्थित आवास पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए ज्ञापन सौंपा।
जहां सांसद ने अटेवा के पदाधिकारी को संबोधित करते हुए बताया कि हम पहले भी पुरानी पेंशन की मांग संसद में उठाते रहे हैं, पुरानी पेंशन शिक्षक,कर्मचारियों,अधिकारियों का हक है उन्हें उनका हक जरूर मिलना चाहिए।आप सभी की जायज मांग को हर पटल से लगातार उठाते रहेंगे। इसके बाद अटेवा के पदाधिकारियों द्वारा आजमगढ़ सदर के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के भंवरनाथ के पास स्थित सांसद कार्यालय पर पहुंचकर ज्ञापन दिया तथा ज्ञापन को लेते हुए सांसद कार्यालय के प्रमुख ने आश्वस्त किया कि आप सब की पुरानी पेंशन बहाली की मांग को उचित पटल पर पहुंचा दिया जाएगा।
इस मौके पर अटेवा आजमगढ़ के जिला महामंत्री डा०रामजी वर्मा ने बताया कि देश के एक करोड़ से अधिक शिक्षक, कर्मचारी,अधिकारी
पुरानी पेंशन से वंचित है, ये और इनका परिवार, रिश्तेदार मिलकर पुरानी पेंशन के लिए सड़क से संसद तक मजबूत लड़ाई लड़ते रहेंगे।
ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष सीपी यादव ने बताया कि उनका संगठन पुरानी पेंशन की मांग के लिए अटेवा के साथ मिलकर लगातार संघर्ष करता रहेगा और आगामी एक अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित पेंशन शंखनाद रैली में जिले के सभी सफाई कर्मचारी प्रतिभाग करेंगे।जो पेंशन बहाल करेगा,वही देश पर राज करेगा नारे को बुलंद करती हुई अटेवा आजमगढ़ के मातृशक्ति प्रकोष्ठ की प्रभारी विनीता सिंह ने बताया कि हम महिलाओं के लिए पुरानी पेंशन सबसे ज्यादा जरूरी है,आज जो लोग एनपीएस योजना से अवकाश प्राप्त लोगो को पांच सौ से पंद्रह सौ रुपए पेंशन मिल रही है,जबकि पुरानी पेंशन योजना में आखिरी वेतन की आधी पेंशन मिलती।
जिले के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रभारी महेंद्र राम मृदुल ने अपने गीत लेकर रहेंगे पुरानी पेंशन से जोश भर दिया और कहा कि सरकार अपनी नई पेंशन खुद रख ले और हमे हमारी पुरानी पेंशन वापस कर दें।
माध्यमिक विद्यालय के प्रवक्ता जिला मंत्री बैजनाथ कन्नौजिया ने बताया कि पुरानी पेंशन में कर्मचारियों के साथ साथ राष्ट्र का पैसा भी हम कर्मचारियों के नाम पर शेयर बाजार में बर्बाद किया जा रहा है,इस बर्बादी को रोककर सरकार को पुरानी पेंशन बहाल कर देना चाहिए,
जिला संगठन मंत्री ओंकार सिंह ने अपने साथियों में जोश भरते हुए सरकार से पूछा कि इस देश के सीमाओं की रक्षा के लिए तैनात बीएसएफ के जवानों को पेंशन न देना कैसा राष्ट्रवाद है।
सोशल मीडिया की जिला प्रभारी नाहीदा अंसारी ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली तक हम सब सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर अपनी मांग लगातार उठाते रहेंगे।
आज के इस कार्यक्रम में दीपक,आदित्य, अजय मौर्य,जेसी गौतम,सतीश पटेल,बजेंद्र शर्मा, विद्यासागर,श्रवण, अशोक,पन्नालाल,रमेश, सूर्यभान चौहान,बीना गौतम,अंशू राय,विनोद,नंदलाल मौर्य,सुनील, जनार्दन,संजय,अवधेश,शहनवाज,दिनेश,सूर्यभान,दीनदयाल,राकेश, आलोक,गुलाब चौरसिया,बद्री गुप्ता,धर्मेंद्र,रीना सिंह,बिंदू यादव,सहित अटेवा के सैकड़ों पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment