.

.
.

आजमगढ़: राष्ट्रपति से मिले हरिहरपुर घराने के वरिष्ठ कलाकार



महामहिम से लोक विधा व लोक कलाकार को सहयोग दिलाने का निवेदन किया

आजमगढ़: आज 18 अगस्त सुबह 11 बज कर 10 मिनट पर राष्ट्रपति श्रीमती दोपदी मुर्मु से हरिहरपुर घराना आजमगढ़ के वरिष्ठ कलाकार व संस्था प्रमुख हरिहरपुर घराना संगीत संस्थान आजमगढ़ व उनके साथ अजय मिश्र के गुरु जी के छोटे सुपुत्र अनुराग मिश्र,राहुल मिश्र, आयुष मिश्र,नितीश मिश्र व नितीश की धर्म पत्नी ज्योति मिश्रा आज मुलाकात कर के संगीत संबंधित विधा व लोक विधा के संदर्भ में देरों चर्चा किए।अजय मिश्र संस्था प्रमुख 25 वर्षों से हरिहरपुर कजरी महोत्सव कार्यक्रम आयोजित करते आये और पिछले वर्ष सांसद निरहुआ के सहयोग से मुख्यमंत्री योगी द्वारा हर वर्ष 25 लाख धनराशि का सहयोग हरिहरपुर कजरी महोत्सव कार्यक्रम में स्वीकृत करा कर निरंतर हरिहरपुर कजरी महोत्सव कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया। वार्ता में महामहिम को लोक विधा के बारे में पंडित अजय मिश्र ने अवगत कराया।
राष्ट्रपति से निवेदन किया कि बहुत से लोक विधा जैसे झूमर,खेमटा,चैता,व धान के रोपाई में जो गीत गाया जाता है व सोहर गीत इन सब विधा अब दम तोड़ रही है। आप महामहिम इन सब विधा को जीवित करने हेतु केंद्र सरकार व राज्य सरकार के द्वारा ज्यादा से ज्यादा सहयोग इन लोक विधा व लोक कलाकार को दिलाने की महती कृपा करें।
अजय मिश्र ने राष्ट्रपति से बहुत विषयों पर चर्चा करते हुए उनके साथ रहे अनुराग मिश्र जी के बारे में बताया। राष्ट्रपति ने भी सभी से बारी बारी परिचय पुछते हुए और कुछ विषयों पर अजय मिश्र से बातें की। भेंट के बाद मीडिया से कहते हुए अजय मिश्र ने कहा की हरिहरपुर घराना को विश्व पटल पर पहुंचाने का काम करने को वो तत्पर हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment