.

.

.

.
.

आजमगढ़: हवाई सर्वे में मंदुरी एयरपोर्ट हुआ पास, मिली हरी झंडी


सितंबर में डीजीसीए की टीम करेगी अंतिम निरीक्षण,अक्टूबर से उड़ान संभव

42 या 72 सीटर एटीआर एयरक्राफ्ट की होगी उड़ान

आजमगढ़ : जनपदवासियों की लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहुप्रतीक्षित योजना में शामिल रीजन कनेक्विटी स्कीम के तहत विकसित मंदुरी एयरपोर्ट दिल्ली से आए एयरक्राफ्ट से किए गए हवाई सर्वेेक्षण में पास हो गया है। अक्टूबर से उड़ान की संभावना जताई जा रही है।
लाइसेंसिंग प्रक्रिया के लिए डीजीसीए (विमामन नियामक नागर विमामन महानिदेशालय) की टीम सितंबर में निरीक्षण करेगी।
उत्तर प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल मंदुरी एयरपाेर्ट से हवाई सेवा शुरू करने से पहले ट्रैफिक सिस्टम के सुचारु संचालन के लिए सुरक्षा कर्मियों को आजमगढ़ की पुलिस ने प्रशिक्षण दिया है। अन्य स्टाफ का भी प्रशिक्षण पूरा चुका है।
लाइसेंस प्रक्रिया के तहत डीजीसीए की टीम अंतिम परीक्षण के लिए मंदुरी एयरपोर्ट आएगी। संभावना है कि लाइसेंस जारी होने के बाद 42 या 72 सीटर एटीआर एयरक्राफ्ट की उड़ान होगी।
इसी माह दिल्ली की टीम एयर क्राफ्ट से आजमगढ़ के अलावा अलीगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट एवं मुईरपुर हवाई अड्डे का हवाई सर्वेक्षण कर चुकी है। एयरपोर्ट अथार्टी वाराणसी के निदेशक पुनीत गुप्ता ने बताया रिपोर्ट के अनुसार मंदुरी एयरपोर्ट हवाई जहाज सेवा के लिए उपयुक्त पाया गया है। अन्य के बारे में नहीं बता सकता। संचालन की प्रक्रिया के तहत सुरक्षाकर्मियों सहित अन्य स्टाफ का प्रशिक्षण भी पूरा हो चुका है। लाइसेंसिंग प्रक्रिया के तहत सितंबर में किसी भी दिन डीजीसीए की टीम एयरपोर्ट का निरीक्षण करने आ सकती है। संभावना है कि अक्टूबर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment