.

.
.

आजमगढ़: श्रेया मामले में प्रशासन की भूमिका पर नारी शक्ति संस्थान ने उठाया सवाल


पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

आजमगढ़: संदिग्ध परिस्थितियों में स्कूल की छत से गिरकर छात्रा श्रेया तिवारी की मौत के मामले में नारी शक्ति संस्थान की सचिव डा० पूनम तिवारी ने पांच सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपकर कार्यवाही की मांग किया। सीएम को भेजे गए पत्रक में संस्थान ने उक्त मामले में डीएम/एसपी की भूमिका को संदिग्ध बताते हुए मामले में न्याय हेतु हर संभव कार्यवाही सुनिश्चित कराए जाने के लिए आवाज उठाई।
सौंपे गए पत्रक में सचिव डा पूनम तिवारी ने कहा कि हरवंशपुर स्थित प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में 11वीं में अध्ययनरत रानी की सराय थाना क्षेत्र की निवासिनी श्रेया तिवारी की छत से गिरकर मौत हो गई। इस दर्दनाक घटना से समूचे अभिभावकों सहित समाजसेवी संगठनों में गहरा आक्रोश व्याप्त है। आरोप है कि परिजनों ने मृतका के फटे कपड़े, मौत के बाद कई घंटो तक परिजनों को सूचना न देने, सूचना देने के पूर्व विद्यालय में घटना स्थल पर पानी आदि डाल कर साफ कराने, परिजनों को बगैर सूचना दिए ही मृतक शव को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक ले जाने के बाद शव को स्कूल के बाहर एक एंबुलेंस में रखवा कर खड़ा किए जाने सहित बहुत से बिन्दुओं को उठाकर विद्यालय प्रशासन पर साक्ष्य मिटाने जैसे कई गंभीर आरोप लगाया। मामले की निष्पक्ष जांच कराना आवश्यक है। ऐसे आरोपों से साफ है पूरा आजमगढ़ विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ आवाज उठाएगा और मासूम छात्रा के मौत के दोषियों के खिलाफ कार्यवाही कराकर पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने का काम करेगा।
वहीं अध्यक्ष विदुषी अस्थाना ने बताया कि हमारी मांगों में श्रेया तिवारी किस परिस्थिति में मौत हुई, पूरे प्रकरण का निष्पक्ष जांच हो, मुख्यमंत्री अपने सानिध्य में एक निष्पक्ष जांच टीम का गठन कर मामले की तफ्तीश कराए, घटना के बाद साक्ष्य मिटाने, अभिभावकों को देर से सूचना दिए जाने के मंशा को अपराध की श्रेणी में शामिल किया जाए, जांच में दोषियों के खिलाफ समय सीमा के अंदर दंडात्मक कार्यवाही करते हुए दोषी पाए जाने पर विद्यालय को सीज करते हुए मान्यता रद कराया जाए, पूरे प्रकरण के सीसीटीवी को सार्वजनिक किया जाए व मृतक के परिवार के जानमाल की सुरक्षा का प्रबंध किया जाए और मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की जाये एवम परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाय की मांग किया। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष रश्मि डालमिया, शिवानी सिंह, आभा अग्रवाल, सुमित्रा, छाया अग्रवाल, रागिनी सिंह, जूही मौर्या शीला राय आदि नारी शक्तियां मौजूद रहीं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment