.

.
.

आजमगढ़: मण्डलायुक्त ने 77वें स्वतन्त्रता दिवस पर अपने कार्यालय पर किया ध्वजारोहण




ली गयी शपथ के अनुरूप कार्य करने से देश बनेगा विकसित राष्ट्र और साकार होंगे अमर शहीदों के सपने : मण्डलायुक्त

आज़मगढ़ 16 अगस्त -- मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने देश के 77वें स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर मंगलवार को अपने कार्यालय भवन पर ध्वजारोहरण किया तथा सामूहिक रूप से राष्ट्रगान के उपरान्त उपस्थित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अन्य लोगों को आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत पंच प्रण की शपथ दिलाई। ध्वजारोहण के उपरान्त आयुक्त सभागार में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने सभी लोगों को स्वतन्त्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इस पावन अवसर पर हमें देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर देने वाले स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के सपनों को भी याद रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पंच प्रण के तहत विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाने, गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करने, देश की समृद्ध वरासत पर गर्व करने एवं इसके उत्थान के लिए सदैव कार्य करने, देश की एकता को सुदृढ़ करने, राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों और दायित्वों का पालन करने तथा देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले वीरों से प्रेरित होकर राष्ट्र की रक्षा, सम्मान और प्रगति के समर्पित रहने की जो शपथ ली गयी है, यदि उसके अनुसार सभी लोग कार्य करें तो शीघ्र ही हमारा देश एक विकसित राष्ट्र बनेगा तथा देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले अमर शहीदों के सपने साकार होंगे, और यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अपर आयुक्त कमलेश कुमार अवस्थी ने स्वतन्त्रता संग्राम के कतिपय पहलुओं पर संक्षिप्त प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने ब्रिटिश शासकों द्वारा दिखाये गये सुशासन के सपनों को जिस तरह से बेनकाब किया उनकी हर चालों और चालाकियों को नाकाम बनाने के लिए जो रणनीतियॉं अपनाई वह स्वाधीनता प्राप्ति के लिए काफी मददगार साबित हुईं। अपर आयुक्त ने उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करने का आह्वान किया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए अपर सांख्यिकी अधिकारी सुनील कुमार प्रजापति ने भी स्वतन्त्रता संग्राम के कई प्रेरक प्रसंगों का उल्लेख किया। उक्त कार्यक्रम को पूर्व अपर आयुक्त हंसराज यादव, अपर निदेशक अभियोजन, शासकीय अधिवक्ता ओपी पाण्डेय, सहायक शासकीय अधिवक्ता विनोद त्रिपाठी आदि ने भी सम्बोधित किया, जबकि कुणाल मौर्य ने पियानो पर ‘ऐ मेरे वतन के लोगो, ज़रा ऑंख में भर लो पानी’ की धुन बजाई, जो काफी सराहनी रही। इसके अलावा स्थानीय जीजीआईसी की छात्राओं तथा हरिहरपुर घराने के कलाकारों द्वारा भी देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति की गयी। इस अवसर पर सहायक आयुक्त खाद्य गोविन्द लाल गुप्ता, प्रशासनिक अधिकारी अरुण कुमार त्रिपाठी व राजेश यादव सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment