.

.

.

.
.

आजमगढ़: सीडीओ ने आजमगढ़ फोटो एवं वीडियो एक्स्पो-2023 का उद्घाटन किया



ग्रामीण कौशल विकास में युवाओं को वीडियो/फोटोग्राफी का प्रशिक्षण देने की योजना पर विचार किया जाएगा जी -श्रीप्रकाश गुप्ता

आजमगढ़ 21 अगस्त-- मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने हीरापट्टी स्थित पैराडाइज लान में आज आजमगढ़ फोटोग्राफिक्स एसोसिएशन के द्वारा जनपद में पहली बार लगाए गए आजमगढ़ फोटो एवं वीडियो एक्स्पो-2023 का उद्घाटन किया गया। उन्होंने कहा कि यह ऐसा क्षेत्र है, इसके माध्यम से उनकी आय में वृद्धि हो सकती है। उन्होंने कहा कि वीडियो एवं फोटोग्राफी के माध्यम से अपने यादों को सजो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सूचना एवं संचार के माध्यम से रोजगार के नए अवसर बन रहे हैं, आज के समय में यह बिल्कुल नया है, मनोरंजन एवं ज्ञानवर्धन कार्यक्रमों से सकारात्मकता बढ़ा सकते हैं। ऑनलाइन के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि संचार एवं सूचना के क्षेत्र में युवा आगे आएं, युवा इस क्षेत्र में विशेषज्ञ बनकर आम जनता एवं घर-घर तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एवं भारत सरकार की कौशल विकास एवं दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल में बहुत सी गतिविधियों का प्रशिक्षण दिया जाता है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं में भी ग्रामीण युवाओं को वीडियो/फोटोग्राफी का प्रशिक्षण देने की योजना पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उद्योग विभाग के माध्यम से युवा वर्ग अपना पंजीकरण करा कर प्रशिक्षण के लिए जा सकते हैं। ग्रामीण युवा इस क्षेत्र में निशुल्क प्रशिक्षण के लिए विकास भवन में जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेहनत, मजदूरी करने वाले भी इस क्षेत्र में अपना भाग्य आजमा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड काल ने लोगों की जीवन शैली में बदलाव लाया है। उन्होंने कहा कि अब संचार के माध्यम से दूर बैठकर भी बैठक कर सकते हैं एवं अन्य कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।
मुख्य विकास अधिकारी ने एसोसिएशन को जनता में पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई दी एवं आगे भी लगातार इस प्रकार की आयोजन करते रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत प्रसंशनीय कार्य है, इस प्रकार का आयोजन करते रहें एवं युवाओं को भी इस क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
कार्यक्रम में संरक्षक एसके दत्ता, एसके गुप्ता एवं भारी संख्या में युवा वर्ग तथा दिल्ली, बनारस, लखनऊ एवं अन्य शहरों की कंपनियों ने फोटो/वीडियो उपकरणों की प्रदर्शनी लगाई।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment