.

.

.

.
.

आजमगढ़: 18 से 24 सितंबर 2023 तक आयोजित होगा आजमगढ़ महोत्सव


होंगे विविध आयोजन, डीएम ने तैयारियों की समीक्षा की

आजमगढ़ 30 अगस्त-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी 18 सितंबर से 24 सितंबर 2023 तक आयोजित होने वाले 07 दिवसीय आजमगढ़ महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी एवं अन्य आयोजन समितियों को टेंडर/निविदा की प्रक्रिया को तत्काल अंतिम रूप देते हुए समाचार पत्रों में प्रकाशित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आजमगढ़ को महोत्सव से 10 दिन पहले ही शहर की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सफाई के साथ ही चौराहों की लाइटनिंग एवं सड़कों पर लगे खभों की भी आकर्षक तरीके से लाइटनिंग/सजावट/ झालरों को लगाया जाए। जिलाधिकारी ने बीएसए एवं डीआईओएस को स्कूल/कॉलेज स्तर पर बच्चों में रंगोली, मेहंदी, फोटोग्राफी आदि प्रतियोगिताएं आयोजित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि युवाओं/छात्रों के एज ग्रुप के अनुसार फैशन प्रतियोगिताएं भी आयोजित किया जाए।
जिलाधिकारी ने इसके साथ ही नौका रेस, रिक्शा रेस, सांस्कृतिक कार्यक्रम, भोजपुरी नाइट, लेजर शो, स्थानीय बेस्ट कलाकारों के कार्यक्रम, कवि सम्मेलन, बॉलीवुड नाइट, गजल नाइट, खेल प्रतियोगिता एवं नाट्य मंचन आदि विधाओं के आयोजन हेतु गठित समितियां के पदाधिकारियों को निर्धारित समय से पूर्व तैयारी को सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु बैनर, पोस्टर, यूनीपोल एवं समाचार पत्रों में विज्ञापन समाचार एवं अन्य माध्यमों से जनपद के प्रत्येक क्षेत्र में कराने के निर्देश दिए। उन्होंने आयोजन स्थल के कैंपस में ओडीओपी के स्आल, विभिन्न प्रकार के व्यंजन एवं विभिन्न एजेंसियों के वाहनों के स्टाल लगाने हेतु जगह आरक्षित कराने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने पुलिस विभाग को सुरक्षा एवं अग्निशमन विभाग को तथा सीएमओ को एंबुलेंस आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री आजाद भगत सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी, मुख्य कोषाधिकारी, एसपी सिटी, पीडब्ल्यूडी एवं अन्य सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment