.

.

.

.
.

आजमगढ़: गैंगरेप व धमकी से सहमी किशोरी ने फांसी लगाई


लापरवाही के आरोप में हेड मोहर्रिर को एसपी ने सस्पेंड किया,एक आरोपित गिरफ्तार

आजमगढ़ : कप्तानगंज थाना क्षेत्र में गैंगरेप से आहत किशोरी ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। मौके से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें किशोरी ने लिखा है कि वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रही है, किसी का दोष नहीं है। पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं लापरवाही के आरोप में हेड मोहर्रिर को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है।
एक गांव की किशोरी (17) शनिवार रात आठ बजे शौच के लिए गई थी। काफी देर तक नहीं लौटने पर उसके भाई ने तलाश शुरू की। गांव के बाहर खेत में किशोरी के साथ आदर्श निषाद व नागेंद्र निषाद जबरदस्ती कर रहे थे। युवक को देखकर दोनों फरार हो गए। घर आकर किशोरी ने घटना की जानकारी दी। किशोरी की मां ने आरोपियों के घर जाकर शिकायत की तो वे किशोरी के घर पहुंचकर जान से मारने की धमकी देने लगे। इससे आहत होकर किशोरी ने फांसी लगाकर जान दे दी। मामले में कांस्टेबल राहुल कुमार को एसपी अनुराग आर्य ने निलंबित कर दिया है। उसके खिलाफ केस दर्ज करने के भी आदेश दिए हैं। वहीं एक आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
गैंगरेप की घटना के बाद आरोपियों के धमकी देने पर किशोरी का भाई रात दस बजे भागकर थाने पहुंचा। उस दौरान थाने में चार पुलिसकर्मी मौजूद थे। एसओ और चौकी प्रभारी मोहर्रम के जुलूस में गए थे। किशोरी के भाई ने पुलिसकर्मियों से घटना की शिकायत की। इस दौरान थाने में मौजूद कांस्टेबल राहुल कुमार ने उसे सुबह नौ बजे लिखित तहरीर के साथ आने की बात कहकर लौटा दिया। एसओ और चौकी प्रभारी को भी घटना की जानकारी नहीं दी। इस व्यवहार से क्षुब्ध होकर किशोरी का भाई घर लौट गया। पुलिस ने अगर रात में सक्रियता दिखाई होती तो किशोरी की जान बच सकती थी। परिवार के लोग सुबह के इंतजार में सो गए। रविवार की भोर में करीब तीन बजे किशोरी ने फांसी लगाकर जान दे दी। कप्तानगंज थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। दूसरे आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment