.

.

.

.
.

आजमगढ़: कैंसर को हरा वापस लौटे बिजेंद्र सिंह का हुआ भव्य स्वागत



सकुशल लौटे बिजेन्द्र अपने लोगों को पाकर हुए भावुक

संबंधों की ताकत को सभी को पहचाना चाहिए - बृजेंद्र सिंह

आजमगढ़: कैंसर जैसी भयावह बीमारी को हरा कर आजमगढ़ लौटे महाराणा प्रताप सेना के प्रमुख बिजेन्द्र सिंह का पलक बिछाए समाजसेवी लोगों ने शुक्रवार को शारदा तिराहा स्थित होटल के सभागार में स्वागत किया और जीवन में कभी हार न मानने के लिए आमजन को प्रेरित किया। स्वागत का क्रम एक बार स्वागत गीत, मंत्रोच्चारण से शुरू हुआ तो घंटों जारी रहा। किसी ने गुलदस्ता भेंट किया तो किसी ने अपने आशीर्वाद से बिजेन्द्र सिंह के सम्मान में गगनभर दुआएं लुटाई। स्वागत समारोह को देखकर मौके पर जुटे सबकी आंखें खुशी से नम दिखी। टाटा हास्पिटल मुम्बई में कई महीनों बाद उपचार कराने के बाद सकुशल लौटे बिजेन्द्र सिंह अपने आस-पास अपने लोगों को पाकर भावुक हो उठे।
इस दौरान महाराणा प्रताप सेना के प्रमुख बिजेन्द्र सिंह ने कहाकि हजारों किलोमीटर दूर जब मैं अपने इलाज के लिए मुम्बई पहुंचा और मुझे कैंसर रोग के बारे में जानकारी हुई तो मैंने चिकित्सकीय पैनल से कहाकि मैं अंतिम सांस तक लड़ना चाहता हूं, आप केवल इलाज शुरू कराए। इस दौरान जहां परिवार मेर
ताकत बनी वहीं मुझसे प्रत्येक व्यक्ति ने मेरे लिए अपनी दुआएं भेजी और आज मैं सावन के पवित्र महीने में अपने गृह जनपद सकुशल लौट सका। मुम्बई में मुझसे लगातार मिलने वालों ने मेरा हौसला अफजाई में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा। संबंधों की ताकत को सभी को पहचाना चाहिए, किसी भी रोग में परिवार की ताकत के दम पर ही मरीज को शक्ति मिलती है। मेरे पास लोगों के आभार के लिए शब्द नहीं है, मुझे आपका प्यार, आशीर्वाद आगे भी निरंतर चाहिए। इस दौरान श्री सिंह ने अपने छोटे बड़े अनुभव को साझा किया और जिन्दगी से कभी हार न मानने का संकल्प दिलाया।
मंच पर रामाधीन सिंह, लक्ष्मण मौर्या, प्रभु नारायण पांडेय प्रेमी, कमलाकांत सिंह के साथ संयोजक हरिलाल यादव मौजूद रहे। संचालन संचालन डा सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने किया।
कोरोना योद्धा को सम्मानित करने वालों में शत्रुध्न सिंह, सुरेश सिंह, अच्युतानंद तिवारी गुड्डू, सौरभ उपाध्याय, अंशुमन राय, सुरेन्द्र यादव, जय सिंह, मिथिलेश सिंह, हरिओम सिंह, ईश्वर चन्द्र यादव, जवाहर सिंह, हरिवंश सिंह, अवधेश यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment