.

.
.

आजमगढ़: एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी में 50 बच्चों को मुफ्त कोचिंग व रहने खाने की सुविधा


बिना किसी भेदभाव के आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाशाली बच्चों को आगे बढ़ाना उद्देश्य -गुड्डू जमाली

प्रवेश परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 5 जुलाई,कोटा,कर्नाटक के कोचिंग विशेषज्ञ शिक्षक पढ़ाएंगे

आजमगढ़: एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी में 50 बच्चों को नीट कोचिंग के लिए मुफ्त सुविधा, 6 जुलाई को होगी प्रवेश परीक्षा, फार्म भरने की अंतिम तिथि 5 जुलाई, संस्थापक गुड्डू जमाली ने कहा संस्था का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाशाली बच्चों को मेडिकल व इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ाना है।
पूर्वांचल विशेष रूप से आजमगढ़ से कोटा, लखनऊ वाराणसी, कानपुर सहित देश के महानगरों में नीट की तैयारी करने जाने वाले छात्र छात्राओं के लिए खुशखबरी है। अब आपके शहर आजमगढ़ में नीट की तैयारी कराई जाएगी वह भी बिल्कुल मुफ्त। एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी के संस्थापक शाह आलम (गुड्डू जमाली) ने आज एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी की स्थापना की गई है, जिसमें 50 बच्चों को मुफ्त खाने, रहने और पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए हमने देश के विभिन्न शहरों से जैसे की कोटा, कर्नाटका आदि से नीट कोचिंग के विशेषज्ञ शिक्षकों को बुलाया गया है, ताकि छात्रों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्राप्त कराई जा सके। इसके लिए प्रवेश परीक्षा 6 जुलाई को आजमगढ़ पब्लिक स्कूल के कैंपस में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक कराई जाएगी। इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 5 जुलाई नियत की गयी है। 9 जुलाई को मेरिट सूची के आधार पर छात्रों की काउंसलिंग कराई जाएगी और 10 जुलाई से क्लास आरंभ हो जायेगी।
उन्होंने बताया कि एक राजनीतिक व्यक्ति से पहले वे एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। मेरा यह प्रयास उन बच्चों के लिए है जिनके मां-बाप आर्थिक रूप से कमजोर हैं और अपने प्रतिभाशाली बच्चों को आगे की शिक्षा दिलाने में असमर्थ हैं, उन बच्चों को मैं अपने बच्चों की तरह नीट जैसी तैयारियां कराऊं और उनको आगे बढ़ाऊं। इसके लिए मैं पूरे आत्मविश्वास के साथ तैयार हूं। इसी क्रम में एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी में 50 बच्चों को नीट कोचिंग के लिए मुफ्त सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। उनके रहने से लेकर भोजन, शिक्षण सामग्री पूरी तरह से मुफ्त रहेगी। आगे चलकर यह संख्या बढ़ाई जायेगी। साथ ही आगे अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कराई जाएगी।
उन्होंने कहा कि एपीएस रेजिडेंशियल एकेडमी में प्रवेश मेरिट के आधार पर होगा। इसमें किसी भी प्रकार की कोई पैरवी नहीं स्वीकार होगी, चाहे वह मेरा कोई रिश्तेदार ही क्यों न हो। पूरी पारदर्शिता के साथ प्रवेश परीक्षा कराई जायेगी और सफल अभ्यर्थियों का ही प्रवेश लिया जायेगा। इस अवसर पर आजमगढ़ पब्लिक स्कूल के प्रबंधक सीए मोहम्मद नोमान भी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment