.

.
.

आजमगढ़: सर्पदंश से मृत युवती को जिंदा करने के लिए घंटो हुआ झाड़-फूंक का ड्रामा


महिला तांत्रिक पुलिस हिरासत में, दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

आजमगढ़: आज भी अज्ञानता की वजह से कई लोग सांप काटने पर तांत्रिक के पास जाकर झांड़-फूंक करवाते है। गांव हो या शहर सभी जगहों पर अंधविश्वास कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अंधविश्वास के चक्कर में कई व्यक्ति जिंदगी से हाथ धो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुबारकपुर क्षेत्र से सामने आया है। यहां एक युवती की मौत सांप काटने की वजह से हो गई थी, लेकिन तांत्रिक द्वारा जिंदा करने का दावा करने पर झांड़-फूंक का सिलसिला कई घंटों तक चलता रहा।
मुबारकपुर थाना अंतर्गत आवाम गांव में रहने वाली एक 20 वर्षीया युवती को सांप ने डंस लिया था। परिजन उसे नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया। फिर परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर गांव पहुंचे। गांव की रहने वाली एक तांत्रिक महिला भी वहां आई और मृत युवती को फिर से जिंदा करने का दावा करने लगी। मृतका के परिजनों ने विश्वास में आकर उसे तांत्रिक क्रिया करने की इजाजत दे दी। तांत्रिक महिला ने घंटों बैठकर कई तांत्रिक क्रियाएं कीं और मौके पर गांव वालों की भीड़ इकट्ठा हो गई। काफी देर तक जब मृत युवती के शरीर पर कोई हलचल नहीं हुई तो मौके पर मौजूद किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और शव के साथ तांत्रिक क्रिया कर रही महिला को हटाया। मृत युवती के परिजनों को जल्द से जल्द अंतिम संस्कार करने को कहा। साथ ही गांव वालों को ऐसे अंधविश्वास से दूर रहने की हिदायत दी। इस पर तांत्रिक महिला गुस्से में आ गई और पुलिस के साथ बदसलूकी कर गालियां देने लगी। पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया और थाने ले गई।
इस तांत्रिक क्रिया को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। युवती तो जिंदा नहीं हुई, लेकिन समय पर पहुंचकर पुलिस ने अंधविश्वास के इस खेल को बंद करवा दिया। साथ ही तांत्रिक महिला को पकड़ा और मृत युवती के परिजनों को अंतिम संस्कार करने को निर्देश दिए। पुलिस ने ग्रामीणों को इस तरह के अंधविश्वास से दूर रहने की सलाह भी दी। एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने इस मामले में दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment