.

.
.

आजमगढ़: कैम्प लगा विद्युत बकायेदारों से बिल को जमा करायें -डीएम


ट्रांसफॉर्मर जलने से रोकने को रूटीन मेन्टेनेंस की कार्यवाही डिविजनवार करें - डीएम ने विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक की

आजमगढ़ 01 जून-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत विभाग की समीक्षा बैठक की गयी। विभिन्न डिविजनों की समीक्षा में पाया गया कि गर्मी के कारण लोड बढ़ने से ट्रांसफार्मर जल जा रहे हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियन्ता सर्किल-1 को निर्देश दिये कि विभिन्न डिविजनों के एक्सीयन के माध्यम से प्रीवेन्टिव कार्यवाही (फ्यूज, तेल का रिसाव आदि) एवं रूटीन मेन्टेनेंस की कार्यवाही डिविजनवार कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही विभिन्न डिविजनों में बिलिंग प्रतिशत कम पाये जाने पर जिलाधिकारी ने डिविजनों के संबंधित एक्सीयन को निर्देश दिये कि मीटर रीडर के माध्यम से मीटर की चेकिंग कराते हुए बिलिंग प्रतिशत बढ़ाना सुनिश्चित करें। विभिन्न डिविजनो में विद्युत के जो बड़े बकायेदार हैं, जिनको आरसी जारी की गयी है, उनसे विद्युत देयकों की वसूली के लिए संबंधित एसडीएम व तहसीलदार से समन्वय बनाकर वसूली कराना सुनिश्चित करें। उन्होने डिविजनों के एक्सीयन को निर्देश दिये कि जिन डिविजनों में लाइन लॉस एवरेज से ज्यादा है, उन डिविजनों में फीडर वाइज ग्रामों को चिन्हित करते हुए वहां पर कैम्प लगाकर जितने भी कटिया कनेक्शन वाले हैं, उनको स्थायी कनेक्शन में परिवर्तित करायें।
विभिन्न डिविजनों की समीक्षा में पाया गया कि विगत माह की अपेक्षा वर्तमान समय में कलेक्शन गैप की प्रगति धीमी पाये जाने पर जिलाधिकारी ने समस्त डिविजनों के एक्सीयन को निर्देश दिये कि संबंधित क्षेत्रों में जहां पर कलेक्शन गैप ज्यादा है, वहां पर कैम्प लगाकर विद्युत बकायेदारों से विद्युत देयों को जमा करायें।
इस अवसर पर मुख्य अभियन्ता विद्युत श्री आशुतोष श्रीवास्तव, अधीक्षण अभियन्ता सर्किल-1 श्री एपी सिंह, अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड प्रथम श्री अरविन्द सिंह सहित समस्त डिविजनों के अधिशासी अभियन्ता व वर्कशाप के इंजीनियर उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment