.

.

.

.
.

आजमगढ़: डीएम,एसपी ने निजामाबाद में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर की सुनवाई


जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण है प्राथमिकता -विशाल भारद्वाज

आजमगढ़ 20 मई-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज व पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग आर्य की अध्यक्षता में आज तहसील निजामाबाद के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को जन समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसमे किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी, जन समस्याओं का गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्ध निस्तारण शासन की प्राथमिकता है।
इस अवसर पर कुल 85 मामले आये, जिसमे से 12 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष 73 मामलों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। प्राप्त मामलों में राजस्व विभाग के 73, पुलिस के 04, विकास के 02 एवं अन्य के 06 मामले शामिल हैं।
जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन-जिन विभागों से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं, उसे जल्द से जल्द शत प्रतिशत गुणवत्तायुक्त निस्तारित करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि यदि समस्याओं का निस्तारण प्रारम्भिक स्तर पर ही कर दिया जाए तो जनता को मुख्यालय तक नही जाना पड़ेगा। इसलिए अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर प्रारम्भिक स्तर पर ही जन समस्याओं का वास्तविक निस्तारण कर दें।
इसी के साथ ही वन विभाग द्वारा मिशन लाइफ के अन्तर्गत पर्यावरण सुरक्षा के लिए 03 मई 2023 से लेकर 05 जून 2023 तक विभिन्न कार्यक्रम कराये जा रहे हैं। उक्त के क्रम में विश्व पर्यावरण दिवस मनाये जाने के लिए पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली अपनाने के लिए मिशन लाइफ के तहत जिलाधिकारी द्वारा सभी को शपथ दिलायी गयी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, सीएमओ डॉ0 आईएन तिवारी, जिला विकास अधिकारी श्री संजय कुमार सिंह, एसडीएम निजामाबाद श्री प्रेमचन्द मौर्य, तहसीलदार निजामाबाद गरिमा शर्मा, डीएफओ श्री जीडी मिश्र सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment