.

.

.

.
.

आजमगढ़: अराजक तत्वों ने अम्बेडकर प्रतिमा पर किया पथराव


रौनापार क्षेत्र के रसूलपुर नंदलाल गांव में हुई घटना से आक्रोश

रात में ही गांव पहुंच प्रशासन ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की कराई मरम्मत

आजमगढ़: रौनापार थाना क्षेत्र के रसूलपुर नंदलाल गांव में रविवार की रात आई बरात में शामिल अराजक तत्वों ने अम्बेडकर प्रतिमा पर पथराव कर दिया, जिससे प्रतिमा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद अनुसूचित जाति की बस्ती के लोगों में तनाव उत्पन्न हो गया।
गांव के ग्राम प्रधान सरवर कनौजिया ने इस बात की सूचना एसडीएम सगड़ी राजीव रतन सिंह, सीओ महेंद्र शुक्ला को दी।
रात में ही रौनापार थानाध्यक्ष राम प्रसाद बिंद और बिलरियागंज थानाध्यक्ष फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। दोनों थानाध्यक्ष लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा रहे थे कि तब तक राजीव रतन सिंह, महेंद्र शुक्ला भी पहुंच गए और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया और उसके बाद क्षतिग्रस्त प्रतिमा को रात में ही ठीक करा दिया।
गांव के उमेश ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति के घर जहानागंज से बरात आई थी। रात में द्वारपूजा के लिए नाचते- गाते बराती जा रहे थे। कुछ लोगों ने प्रतिमा के बगल में हैंडपंप पर शराब का सेवन किया और उसके बाद अांबेडकर प्रतिमा पर पथराव कर दिया। सूचना पाकर हम लोग गए, लेकिन तब तक बराती वहां से भाग गए।
थानाध्यक्ष रौनापार राम प्रसाद बिंद ने बताया कि अांबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की सूचना मिलने पर हम लोगों ने मौके पर पहुंचकर समझा-बुझाकर आक्राेश को शांत कराया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment