.

.

.

.
.

आजमगढ़: अगल-बगल टेबल पर अध्यक्ष व सभासद की होगी मतगणना



114 टेबलों पर 1140 कार्मिक सुबह आठ बजे से शुरू करेंगे वोटों की गिनती

आजमगढ़: 13 मई को होने वाली मतगणना के लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। जिले में 114 टेबलों पर अध्यक्ष और सभासद पदों के लिए मतगणना होगी। इस दौरान प्रत्येक टेबल पर पांच कार्मिकों को तैनात किया गया है। कुल 1140 कर्मचारी मतगणना कार्य पूरा कराएंगे। सात तहसील मुख्यालय पर एक नगर पालिका और 12 नगर पंचायत और तहसील सदर में डीएवी इंटर कालेज में नगर पालिका आजमगढ़ व नगर पंचायत जहानागंज बाजार और डीएवी पीजी कालेज में नगर पालिका आजमगढ़ में पड़े मतों की मतगणना होगी। सभी मतगणना स्थलों पर बैरिकेडिंग लगाने का कार्य शुरू हो गया है।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने बताया कि प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, तीन मतगणना सहायक और एक सहायक तैनात किया गया है। प्रथम व द्वितीय प्रशिक्षण में सभी मतगणनाकार्मिकों को मतपेटिकाओं की सीलिंग खोलने, मतों की गिनती करने सहित निर्वाचन अायोग के निर्देशों से अवगत करा दिया गया है।
निकायवार मतगणना स्थल में नगर पालिका आजमगढ़-डीएवी पीजी कालेज का यूजीसी हाल, नगर पालिका मुबारकपुर-डीएवी इंटर कालेज का बरामदा नंबर-एक और नगर पंचायत जहानागंज-डीएवी इंटर कालेज का बरामदा नंबर-दो। नगर पंचायत बूढ़नपुर के सभागार के कक्ष संख्या-एक में नगर पंचायत अतरौलिया और पश्चिम आरके कक्ष संख्या-2 में नगर पंचायत अतरौलिया की मतगणना होगी। नगर पालिका बिलरियागंज की एसडीएम सगड़ी के न्यायालय के सामने बरामद, नगर पंचायत अजमतगढ़ की न्यायालय नायब तहसीलदार हरैया के सामने बरामदा, महराजगंज की न्यायालय नायब तहसीलदार महराजगंज के सामने बरामदा, जीयनपुर की न्यायालय नायब तहसीलदार अजमतगढ़ के सामने बरामदा में मतों की गिनती होगी। नगर पंचायत निजामाबाद की संग्रह कार्यालय तहसील निजामाबाद कक्ष संख्या-14, सरायमीर की सभागार तहसील निजामाबाद, नगर पंचायत फूलपुर की बैठक सभागार तहसील भवन फूलपुर और माहुल की लेखपाल बैठक हाल तहसील भवन फूलपुर, मेंहनगर की लेखपाल कक्ष (हाल) कमरा नंबर-10 मेंहनगर, नगर पंचायत कटघर लालगंज की लालगंज तहसील भवन का हाल नंबर-दो एवं नगर पंचायत मार्टीनगंज की मतगणना तहसील मार्टीनगंज के हाल नंबर-दो में की जाएगी। मतगणना केंद्र के प्रवेश द्वार पर मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी, कर्मचारी, प्रत्याशी, एजेंट के प्रवेश के लिए पहचान पत्र अनिवार्य है। वहां तैनात सुरक्षाकर्मी पहचान पत्र देखने के बाद ही प्रवेश की अनुमतिद देंगे। प्रवेश द्वार पर एक कार्यपालक मजिस्ट्रेट और एक राजपत्रित पुलिस अधिकारी की तैनाती सुनिश्चित की गई है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment